--Advertisement--

जनेऊ प्रसंग से लौट रही महाराष्ट्र की बस दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत

वलसाड के उदवाडा हाइवे ट्रेलर से बस बुरी तरह से टकराई, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए।

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 01:30 PM IST
बस के उड़े परखच्चे। बस के उड़े परखच्चे।

पारडी। उदवाडा नेशनल हाइवे नम्बर 48 पर मंगलवार को श्रीनाथ ट्रावेल्स के ड्राइवर ने आगे जाते कंटेनर को आेवरटेक करने के चक्कर में बस को कंटेनर से भिड़ा दी। इससे बस के दो ड्राइवरों की मौत हो गई। 15 यात्री घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। दुर्घटना के बाद कई यात्री हाइवे पर भटकते हुए दिखाई दिए। आेवरटेक करने के चक्कर में हुई दुर्घटना…

राजस्थान के नाथद्वारा से मुम्बई की ओर जाने वाली श्रीनाथ ट्रॉवेल्स की बस आर जे 30 पीए 1861 जब उदवाडा हाइवे से गुजर रही थी, तभी सामने जाते हुए कंटेनर एम एच 04 जीसी 2613 को आेवरटेक करना चाहा। इस दौरान बस कंटेनर के पिछले हिस्से से जोरदार आवाज के साथ टकरा गई, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए। बस के ड्राइवरों प्रहलाद सिंह और दिनेश पंडित की मौत हो गई। बस में 40 यात्री सवार थे। जिसमें से 15 घायल हो गए। इन घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। पर जो यात्री बच गए या जिन्हें कम चोटें आई, वे सड़क पर ही परेशान होकर इधर-उधर भटकते रहे।

दोनों ड्राइवरों को निकालने में मशक्कत करनी पड़ी

उदवाडा हाइवे पर हुई इस दुर्घटना में बस का अगला भाग पूरी तरह से दब गया था। जिसमें बस के दोनों ड्राइवर दब गए। पुलिस की टीम ने दोनों ड्राइवरों को बचाने की खूब कोशिश की। दो घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन से ड्राइवरों को बाहर निकाला गया। जब उन्हें निकाला गया,तब एक ड्राइवर की मौत हो चुकी थी, दूसरा गंभीर रूप से घायल था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

यात्री गहरी नींद में थे

जब दुर्घटना हुई, तब सभी यात्री गहरी नींद में थे। यात्री संजय भवार ने बताया कि जब उनके सर से खून निकलने लगा, तब पता चला कि बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। सभी यात्रियों को छोटी-बड़ी चोटें पहुंची हैं। दुर्घटना किस तरह से हुई, यह किसी यात्री को नहीं मालूम।

जनेऊ प्रसंग के बाद लौट रही थी बस

डोम्बीवली मुम्बई में रहने वाली वर्षा बेन रावल का 10 वर्षीय बेटे नील का जनेऊ प्रसंग खेडब्रा में आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम होने के बाद सभी बस से लौट रहे थे। तभी यह दुर्घटना हुई।

ऐसे टकराई बस कंटेनर से। ऐसे टकराई बस कंटेनर से।
अस्पताल में घायल महिला। अस्पताल में घायल महिला।
सड़क पर भटकते यात्री। सड़क पर भटकते यात्री।
X
बस के उड़े परखच्चे।बस के उड़े परखच्चे।
ऐसे टकराई बस कंटेनर से।ऐसे टकराई बस कंटेनर से।
अस्पताल में घायल महिला।अस्पताल में घायल महिला।
सड़क पर भटकते यात्री।सड़क पर भटकते यात्री।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..