विज्ञापन

सात समुंदर पार से बहन ने सूझबूझ से बचाई भाई की जान / सात समुंदर पार से बहन ने सूझबूझ से बचाई भाई की जान

Dainikbhaskar.com

Jul 11, 2018, 01:00 PM IST

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली बहन से वीडियो कालिंग में कहा कि मैं सुसाइड करने जा रहा हूं।

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • comment
  • भाई ने बहन से कहा-मैं सुसाइड करने जा रहा हूं।
  • बहन ने सूरत पुलिस से सम्पर्क किया और बचाई भाई की जान।

सूरत। ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक बहन ने अपनी सूझबूझ से अपने भाई की जान बचा ली। जैसे ही उसे भाई ने बताया कि मैं सुसाइड करने जा रहा हूं, तो बहन ने सूरत पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने आनन-फानन में भाई की लोकेशन के आधार पर सुसाइड के पहले ही उसे बचा लिया। कैमरे के आधार पर मिली लोकेशन…

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली अपनी बहन नीमिता सोलंकी को उसके भाई कुंजन ने इंडिया से वीडियो कॉलिंग में बताया कि मैं घर से किसी को बिना बताए निकल गया हूं। मुझ पर बड़ी आफत आ गई है। अब मुझे जीना नहीं है। मैंने सुसाइड का इरादा कर लिया है। इस पर बहन ने तुरंत सूरत पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल करके इस संबंध में बात की। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। पहले तो उसने महिला पीएसआई ने भाई और उसकी मां से बात की। उसके बाद भाई को समझाने का प्रयास किया। वह मानने को ही तैयार नहीं था। दूसरी तरफ पुलिस कुंजन की लोकेशन का पता लगा रही थी। आखिर में क्राइम ब्रांच ने कैमरे के आधार पर उसकी लोकेशन पता कर ली। वह भरुच की ओर जा रहा था। पुलिस ने कुंजन को नर्मदा नदी के किनारे से पकड़ लिया।

आखिरी लोकेशन गोल्डन ब्रिज

डीस्टाफ के कर्मचारी निजी गाड़ी से कुंजन की तलाश में निकले। उसकी आखिरी लोकेशन गोल्डन ब्रिज मिली। तीन घंटे के अंदर पुलिस गोल्डन ब्रिज पहुंच गई। वहां कुंजन की गाड़ी मिल गई। उसका मोबाइल गाड़ी में था, पर वह खुद गाड़ी में नहीं था। इससे पुलिस और भी चिंतित हो गई। गोल्डन ब्रिज के आसपास उसकी तलाश की गई, आखिर में वह नर्मदा के किनारे कंठेश्वर महादेव मंदिर के पास से मिला। पुलिस ने उसे समझाइश दी। उसे सूरत लाया गया और परिवार वालों को सौंप दिया।

ट्रॉवेल का बिजनेस करता है कुंजन

कुंजन के बारे में पता चला है कि उसका पूरा नाम कुंजन धनश्याम सोलंकी है। वह पंजावा मोहल्ले की सांई मंदिर की गली में शंखेश्वर कॉम्पलेक्स में रहता है और ट्रॉवेल्स का बिजनेस करता है। उसके पिता बैंक कर्मचारी थे, जो अब रिटायर्ड हो गए हैं। कुंजन की बहन नीमिता ऑस्ट्रेलिया में रहती है। यह पता चला है कि कुंजन को कोई ब्लेकमेलिंग कर रहा था। पुलिस ने मामला निजी बताकर जांच से इंकार कर दिया है।

X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन