डॉ. ने दांत निकालने के बाद थमा दी दूसरे मरीज की रिपोर्ट, कहा- सब नॉर्मल है, 3 महीने तक होता रहा दर्द तो दूसरे डॉ. को दिखाया...दोबारा रिपोर्ट देख रो पड़ा मरीज / डॉ. ने दांत निकालने के बाद थमा दी दूसरे मरीज की रिपोर्ट, कहा- सब नॉर्मल है, 3 महीने तक होता रहा दर्द तो दूसरे डॉ. को दिखाया...दोबारा रिपोर्ट देख रो पड़ा मरीज

आरोप- गलत रिपोर्ट से नहीं मिली कैंसर की समय पर जानकारी, अब इलाज भी संभव नहीं

Dainikbhaskar.com

Feb 13, 2019, 12:38 PM IST
Surat News: doctor gave second patient report to the person who was suffering from oral cancer

सूरत. महिधरपुरा थाने में दांत के एक डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही और समय पर कैंसर की जानकारी नहीं देने का मामला दर्ज कराया गया है। मरीज ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने दूसरे की रिपोर्ट उसे दे दी, जिससे समय पर कैंसर की बीमारी की जानकारी नहीं हो सकी। अब उसकी जान खतरे में है।

शिकायतकर्ता हसमुख कानजी भाई केवाडिया ने बताया- जुलाई 2018 में लाल दरवाजा स्थित परम डॉक्टर हाउस में स्थित डॉ. कुणाल पटेल के दवाखाने में दांत का इलाज कराने गया था। डॉक्टर ने उसका दांत निकाल दिया और उसे टेस्ट के लिए लैब में भेज दिया। दांत निकालने के बाद दर्द बंद नहीं हुआ और उस जगह गांठ बन गई। हसमुख दोबारा दिखाने गया तो डॉ. कुणाल ने कहा कि तीन महीने तक कुछ-कुछ दर्द होता है, दवा खाने से आराम हो जाएगा। लैब से रिपोर्ट आई तो उसमें दूसरे मरीज का नाम लिखा था। डॉक्टर ने रिपोर्ट में हसमुख का नाम लिख दिया और कहा- रिपोर्ट नार्मल है, चिंता करने की बात नहीं है।

हकीकत: भावनगर में जांच कराने पर कैंसर की जानकारी मिली

सूरत में इलाज कराने के तीन महीने बाद भी जब दर्द बंद नहीं हुआ तो हसमुख ने भावनगर के एक डॉक्टर को दिखाया। भावनगर में दोबारा रिपोर्ट कराने पर कैंसर निकला। इसके बाद डॉक्टर ने हसमुख को अहमदाबाद में इलाज कराने की सलाह दी। अहमदाबाद में जांच के बाद डाॅक्टर ने कहा- कैंसर चौथे स्टेज पर है, इसलिए ऑपरेशन नहीं हो सकता है। अब इसकी कीमियोथैरेपी ही करवानी होगी। डॉक्टर की बात सुनकर मरीज हसमुख रोने लगा। सूरत के डॉक्टर कुणाल पटेल के खिलाफ पुलिस थाने में लापरवाही की शिकायत दर्ज कराई है।

दर्द से कराहता रहा मरीज डॉक्टर देता रहा आश्वासन

शिकायतकर्ता हसमुख केवाडिया ने बताया कि वह जब भी डॉक्टर के पास दांत दर्ज की शिकायत लेकर जाता वह हर बार यही कहता कि ऐसा होता है, दवा लीजिए दर्ज ठीक हो जाएगा।


रिपोर्ट सही है, मशीन में खराबी के कारण मरीज का नाम गलत छप गया : डॉक्टर

मरीज की रिपोर्ट में सिर्फ नाम गलत छप गया था। लैब रिपोर्ट उसी की है और सही है। जबरन पैसे वसूलने के लिए मुझ पर इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। डॉ. ने कहा- मैंने हाथ से काटकर मरीज का नाम लिख दिया था। हमारे पास भी इसके सबूत मौजूद हैं।

-डॉ. कुणाल पटेल

X
Surat News: doctor gave second patient report to the person who was suffering from oral cancer
COMMENT

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना