--Advertisement--

मंदिर में बहुमूल्य खजाना छिपे होने की मिली खबर, फावड़ा-हथौड़ी लेकर लोग जुट गए निकालने और खोद डाला पूरा मंदिर

खजाना छिपे होने के शक में पहले भी यहां हो चुकी है खुदाई, दोनों बार जानकारी मिली गलत

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 12:45 PM IST
गांव का शिव मंदिर और गर्भ गृह। गांव का शिव मंदिर और गर्भ गृह।

सूरत. शहर के 30 किलोमीटर दूर सादुणका गांव के प्राचीन शिव मंदिर में खजाना छिपे होने के शक में कुछ लोगों ने गर्भ गृह को दो-तीन फीट तक खोद डाला। ग्रामीणों ने बताया कि गर्भगृह में पहले भी तोड़ फोड़ करके इस प्रकार की खुदाई की गई थी। जबकि खुदाई के दौरान केवल कंकड़ और पत्थर ही मिले थे। हालांकि मंदिर के गर्भ गृह खोदने के मुद्दे पर अभी तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। ये था पूरा मामला...

- ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को रात में कुछ लोग शिव मंदिर के गर्भगृह में तोड़ फोड़ कर दो-तीन फीट तक खुदाई की। बुधवार को सुबह गांव के सरपंच कनूभा झाला सुबह मंदिर में पूजा करने के लिए आए तो गर्भ गृह की हालत देखकर दंग रह गए। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण इकट्‌ठा हो गए। गांव में बहुमूल्य खजाना छिपे होने की अफवाह पिछले कुछ दिनों से उड़ रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि खजाने की लालच में ही मंदिर के गर्भगृह में खुदाई की गई होगी। इससे पहले भी मंदिर और गांव में कुछ जगहों पर खुदाई हो चुकी है। हालांकि गांव में खजाने के छिपे होने का अभी तक कोई प्रमाण नहीं मिला है। मंदिर में इस प्रकार की खुदाई को लेकर ग्रामीणों में भारी नाराजगी फैली हुई है।