--Advertisement--

सूझबूझ से टीचर ने बचाई 30 मासूमों की जान

तीसरी मंजिल पर प्ले स्कूल में खेल रहे थे बच्चे, तभी शॉर्टसर्किट से एसी में लगी आग,टीचर को गंध आई तो तोड़े खिड़की के शीशे।

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2018, 04:51 PM IST
शार्ट सर्किट से लगी आग। शार्ट सर्किट से लगी आग।

सूरत। वराछा रोड पूणागाम स्थित एक प्ले स्कूल में बुधवार दोपहर एसी में शॉर्टसर्किट से आग लग गई। थोड़ी ही देर में पूरे हॉल में धुआं भर गया। उस समय तीसरी मंजिल पर चल रही क्लास में करीब 30 बच्चे थे। उनको पढ़ा रही टीचर को जैसे ही कुछ जलने की गंध आई तो तुरंत उसने स्टाफ को बुलाया। फिर अपनी सूझबूझ से 30 बच्चों की जान बचाई। हॉल में भर गया था धुआं…

हॉल में धुआं भरता, उससे पहले ही सभी बच्चों को गोद में लेकर सीढ़ियों से बाहर निकाल दिया गया। दम न घुटे इसलिए हॉल में लगी कांच की खिड़कियों को भी तोड़ दिया गया। बाद में फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुंची और आग बुझाई। कारगिल चौक शिवनगर सोसाइटी के शिव काॅम्पलेक्स में स्थित एप्पल किड्स स्कूल दूसरे और तीसरे मंजिल पर चलता है। स्कूल में करीब 100 बच्चे पढ़ते हैं। घटना बुधवार दोपहर करीब एक बजे हुई। तब स्कूल में 10 लोगों का स्टाफ था। सभी बच्चों को सीढ़ी के रास्ते बाहर निकाला। यह देख आसपास की सोसाइटी से लोग जमा हो गए और 10 से 15 लोगों ने ऊपर जाकर बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने में मदद की।

बुधवार को ही खुला था स्कूल

जन्माष्टमी की छुट्टी के बाद बुधवार को स्कूल खुला था, इसलिए बच्चे कम आए थे। आम दिनों में क्लास में 50 बच्चे रहते हैं। स्कूल के प्रमुख चंदूभाई मगनभाई गजेरा ने बताया कि मरम्मत के बाद फिर से स्कूल शुरू कर दिया जाएगा।

चूहे ने काटा था वायर

बताया जा रहा है कि एसी का वायर चूहे ने काट दिया था। पहले भी कई बार चूहे वायर काट चुके हैं, जिसे कई बार रिपेयर करवाया गया। हालांकि इस बार पता नहीं चल पाया और शॉर्टसर्किट हो गया। घटना के समय मौजूद पार्थ भाई पोराट ने बताया कि मैंने देखा स्कूल का कुछ स्टाफ बच्चों को बाहर लेकर आ रहा है तो मैं भी उनके साथ ऊपर चला गया। मेरे साथ कुछ और लोग आ गए। धुआं निकालने के लिए खिड़कियों को तोड़ दिया और बिजली सप्लाई भी बंद कर दी गई।

सभी बच्चे सुरक्षित। सभी बच्चे सुरक्षित।
Fire by short circuit in AC at kidz school at yogi chowk in surat
X
शार्ट सर्किट से लगी आग।शार्ट सर्किट से लगी आग।
सभी बच्चे सुरक्षित।सभी बच्चे सुरक्षित।
Fire by short circuit in AC at kidz school at yogi chowk in surat
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..