--Advertisement--

मुम्बई ब्लॉस्ट का आरोपी लम्बू गुजरात ATS के शिकंजे में

अहमद लम्बू के बारे में सूचना देने वाले को 5 लाख रुपए इनाम की घोषणा की गई थी।

Danik Bhaskar | Jun 01, 2018, 12:34 PM IST

वलसाड़। 1993 मुम्बई ब्लॉस्ट का मोस्ट वांटेड अहमद लम्बू को गुजरात एटीएस ने देर रात वलसाड़ से अरेस्ट कर लिया है। उसे पकड़ने के लिए सीबीआई ने लुक आऊट और इंटरपोल नोटिस जारी किया था। लम्बू की खबर देने वाले को 5 लाख रुपए के इनाम की घोषणा भी की गई थी। लंबू अर्जुन गेंग का सदस्य है। समुद्र में जाकर पकड़ा…

गुजरता एटीएस पिछले 3 दिनों से वापी के एक निजी गेस्ट हाउस में ठहरी हुई थी। वहां से वह सर्च ऑपरेशन कर रही थी। गुरुवार की रात सर्च ऑपरेशन के दौरान उसे पता चला कि समु्द्र में किसी बोट पर मुम्बई में 1993 में हुए ब्लॉस्ट का आरोपी अहमद लम्बू छिपा हुआ है। एटीएस ने वहां छापा मारकर लम्बू को गिरफ्तार कर लिया।

लम्बू पर क्या हैं आरोप

अहमद लम्बू पर 1993 में षड्यंत्र रचने और हथियार सप्लाई करने का आरोप है। इसके बाद ब्लाॅस्ट के बाद उसे भागने में मुस्तफा डोसा ने मदद की थी। तब से लम्बू की तलाश जारी थी। पिछले साल स्पेशल टाडा कोर्ट मुम्बई में सीरियल ब्लॉस्ट में अबू सलेम और अन्य 5 को दोषी माना गया था। इनमें अबू सलेम के अलावा मुस्तफा डोसा, फिरोज अब्दुल राशिद खान, तहर मर्चेंट, रियाज सिद्दिकी, करीमुल्ला खान भी शामिल थे। इन सभी को देश के खिलाफ जंग करने का दोषी पाया गया। अबू सलेम पर षड्यंत्र करने और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का दोषी पाया गया। इस मामले में कोर्ट ने अब्दुल कयूम को बाइज्जत बरी कर दिया था।