Hindi News »Gujarat »Surat» अवैध लॉयन शो: Illegal Lion Show In Gir Somnath, Gujarat

गुजरात के गिर सोमनाथ में गैरकानूनी 'लॉयन शो' का एक और video वायरल, पेड़ पर मुर्गा लटकाकर शेरनी को किया परेशान

गुजरात के गिरगड्ढा के फॉरेस्ट में मुर्गे का लालच देकर शेरनी को परेशान करने का एक और वीडियो सामने आया है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 25, 2018, 12:32 PM IST

    गिरसोमनाथ, गुजरात। गिरगड्ढा के फॉरेस्ट में मुर्गे का लालच देकर शेरनी को परेशान करने का एक और वीडियो सामने आया है। 32 सेकंड के इस वीडियो में कुछ लोग पेड़ पर मुर्गा लटकाकर शेरनी को तंग करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो कुछ दिन पहले भी सामने आया था। हालांकि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ऐसे लोगों पर नजर रखे हुए है। पिछले महीने 7 लोगों को अरेस्ट भी किया गया था। माना जाता है कि कुछ रिसोर्ट पैसे लेकर ऐसी हरकतों को बढ़ावा दे रहे हैं।

    -गिरगड्ढा के आसपास के रिसोर्ट गैरकानूनी रूप से लॉयन शो करा रहे हैं। इस नये वायरल वीडियो में 2 लोग पेड़ पर मुर्गा लटकाए कुछ दूरी पर खड़े हैं। जब एक शेरनी उसे पकड़ने आती है, तो वे रस्सी खींचकर उसे ऊपर कर देते हैं। शेरनी को परेशान होते साफ देखा जा सकता है।

    -गुजरात की शान कहे जाने वाले एशियाई शेरों को इस तरह परेशान करने का यह पहला मामला नहीं है। पिछले दिनों एक खतरनाक वीडियो सामने आया था। फॉरेस्ट में रात के वक्त पार्टी करने के बीच मुर्गे का लालच देकर शेरनी को काफी परेशान किया गया था। इन लोगों के साथ एक महिला भी थी, जो खाना बना रही थी। जब शेरनी आक्रामक हुई, तब लोगों ने उसे मुर्गा दिया था।
    -चीफ फॉरेस्ट कंजर्वेटर डीटी वसावड के मुताबिक, गैरकानूनी रूप से लॉयन शो करने वालों से ऐसे कई वीडियो बरामद हुए थे। माना जाता है कि लॉयन इस तरह भोजन करने के आदी हो चुके हैं।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Surat

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×