--Advertisement--

गुजरात के गिर सोमनाथ में गैरकानूनी 'लॉयन शो' का एक और video वायरल, पेड़ पर मुर्गा लटकाकर शेरनी को किया परेशान

गुजरात के गिरगड्ढा के फॉरेस्ट में मुर्गे का लालच देकर शेरनी को परेशान करने का एक और वीडियो सामने आया है।

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 11:25 AM IST
अवैध लॉयन शो: Illegal Lion show in gir somnath, gujarat

गिरसोमनाथ, गुजरात। गिरगड्ढा के फॉरेस्ट में मुर्गे का लालच देकर शेरनी को परेशान करने का एक और वीडियो सामने आया है। 32 सेकंड के इस वीडियो में कुछ लोग पेड़ पर मुर्गा लटकाकर शेरनी को तंग करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो कुछ दिन पहले भी सामने आया था। हालांकि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ऐसे लोगों पर नजर रखे हुए है। पिछले महीने 7 लोगों को अरेस्ट भी किया गया था। माना जाता है कि कुछ रिसोर्ट पैसे लेकर ऐसी हरकतों को बढ़ावा दे रहे हैं।

-गिरगड्ढा के आसपास के रिसोर्ट गैरकानूनी रूप से लॉयन शो करा रहे हैं। इस नये वायरल वीडियो में 2 लोग पेड़ पर मुर्गा लटकाए कुछ दूरी पर खड़े हैं। जब एक शेरनी उसे पकड़ने आती है, तो वे रस्सी खींचकर उसे ऊपर कर देते हैं। शेरनी को परेशान होते साफ देखा जा सकता है।

-गुजरात की शान कहे जाने वाले एशियाई शेरों को इस तरह परेशान करने का यह पहला मामला नहीं है। पिछले दिनों एक खतरनाक वीडियो सामने आया था। फॉरेस्ट में रात के वक्त पार्टी करने के बीच मुर्गे का लालच देकर शेरनी को काफी परेशान किया गया था। इन लोगों के साथ एक महिला भी थी, जो खाना बना रही थी। जब शेरनी आक्रामक हुई, तब लोगों ने उसे मुर्गा दिया था।
-चीफ फॉरेस्ट कंजर्वेटर डीटी वसावड के मुताबिक, गैरकानूनी रूप से लॉयन शो करने वालों से ऐसे कई वीडियो बरामद हुए थे। माना जाता है कि लॉयन इस तरह भोजन करने के आदी हो चुके हैं।

X
अवैध लॉयन शो: Illegal Lion show in gir somnath, gujarat
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..