--Advertisement--

महिला ने ट्रेन में चुराई 40 ग्राम गोल्ड की चेन, पकड़ी ना जाए इसलिए निगली, पुलिस ने उल्टी करवाकर निकाली

चेन की कीमत 1.10 लाख लाख, पहले भी कर चुकी है वारदात।

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2018, 05:36 PM IST
police arrested a lady thief

सूरत. रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने एक शातिर महिला चोर को अरेस्ट किया। सीआरपीएफ की चेकिंग के दौरान एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में एक व्यक्ति ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया कि किसी ने उनकी सास की गोल्ड चेन चुरा ली है। इसके बाद आरपीएफ ने एक संदिग्ध महिला को पकड़ा। पता चला कि उसने चेन निगल ली है। ये था पूरा मामला...

- सूरत आरपीएफ के यात्री सुरक्षा निरीक्षक ने बताया, आरपीएफ प्रभारी ईश्वर सिंह यादव के निर्देश पर टीम के साथ सूरत स्टेशन पर सुबह 11:25 बजे सरप्राइज चेकिंग चलाई जा रही थी। उस दौरान 22954 गुजरात एक्सप्रेस प्लेटफार्म नं 2 पर पहुंची, जिसमें जनरल कोच में कुछ यात्रियों ने चोरी होने को लेकर शोर मचाया।

- कोच के यात्री कृष्णा ने बताया, उसकी सास की 40 ग्राम वजनी चेन, जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 10 हजार है, किसी ने चलती ट्रेन से चुरा ली है।

शक होने पर संदिग्ध महिला को कोच से उतारा

- आरपीएफ की टीम ने तुरंत एएसआई गजेंद्र सिंह ने महिला कांस्टेबल को लेकर जनरल कोच में चढ़े और तलाशी लेनी शुरू की।

- उसी दौरान एक संदिग्ध महिला ट्रेन में दिखी जो कुछ भी बोल नहीं रही थी और डरी थी। शक होने पर उसे नीचे उतारा गया, जिस पर महिला कांस्टेबल को उसका गला देखकर शक हुआ तो पता चला उसी ने 40 ग्राम वजनी गोल्ड चेन चुराई है और किसी को पता न चले इसलिए उसे निगल गई।

चोरी करने के लिए ही ट्रेन में चढ़ती थी महिला

- ट्रेन से उतारी गई आरोपी महिला ने अपना नाम संगीता मराठे (35) बताया। उसे आरपीएफ ऑफिस लाया गया, जहां पर उसे उल्टी कराई गई तो चेन बाहर आ गई।

- आरोपी महिला ने बताया कि वह ट्रेन में चोरी करने के मकसद से ही सवार हुई थी। इससे पहले भी उसने पर्स, बैग और पैसे चलती ट्रेन में चुराए हैं।

- आरपीएफ ने शिकायतकर्ता यात्री कृष्णा को बुलाकर चेन सौंप दी और आरोपी महिला को जीआरपी के हवाले कर दिया। जहां उस पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

X
police arrested a lady thief
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..