--Advertisement--

कलेक्टर लेडी सिंघम ने पकड़ा मिट्टी की चोरी का घोटाला

छापे के दौरान अनेक ट्रकें, मशीनें जब्त की गई, कार्रवाई से सभी भौचक्क !

Danik Bhaskar | Apr 11, 2018, 03:10 PM IST
घटनास्थल पर कार्रवाई करती हुए लेडी सिंघम नेहा सिंह। घटनास्थल पर कार्रवाई करती हुए लेडी सिंघम नेहा सिंह।

नवसारी। जलालपोर तहसील के सुल्तानपुर गांव में सरकारी सरोवर के अनुमति से अधिक मिट्टी निकालने की सूचना मिलने पर कलेक्टर नेहा सिंह ने पुलिस बल के साथ छापा मारा। वहां पता चला कि मिट्टी निकालने का समय सुबह है, पर वहां पर दोपहर को मिट्टी निकाली जा रही थी। 20 हजार मेट्रिक टन की इजाजत थी…

जलालपोर तहसील के सुल्तानपुर में मादरिया फडिया में सरकारी सरोवर नाम से तालाब है। इस तालाब से 20 हजार मेट्रिक टन मिट्टी निकालने का ठेका दिया गया था। काफी दिनों से गांव वाले यह शिकायत कर रहे थे कि इस तालाब से अनुमति से अधिक मिट्टी निकाली जा चुकी है। यह शिकायत नवसारी की युवा कलेक्टर नेहा सिंह को मिली। तो उसने मंगलवार को पुलिस बल के साथ दोपहर को सरकारी सरोवर में छापा मारा। वहां काफी अनियमितताएं दिखाई दी। इस पर कई ट्रकों, मशीनों एवं खनन कार्य में काम में लाए जा रहे उपकरणों को जब्त किया गया।

अनुमति से अधिक खनन

जांच के दौरान पता चला कि सरकारी सरोवर से अनुमति से अधिक मिट्टी निकाल ली गई है। इसके अलावा ट्रक के रायल्टी पास सुबह खनन के थे और दोपहर बाद भी मिट्टी निकाली जा रही थी। इस पर कलेक्टर ने 11 ट्रकें, 3 हटाची जब्त की। इसके बाद कितनी मिट्टी निकाली गई है, इसकी जांच के आदेश भी दिए।

छापे के दौरान कई ट्रकें और मशीने जब्त की गई। छापे के दौरान कई ट्रकें और मशीने जब्त की गई।
भू-माफिया को दी चुनौती। भू-माफिया को दी चुनौती।