सूरत

--Advertisement--

स्पाइसजेट फिर से शुरू कर सकती है सूरत-बेंगलुरु फ्लाइट

अच्छे पैंसेजर मिलने पर किया यह फैसला, जैसलमेर फ्लाइट पर भी कर रही विचार ।

Danik Bhaskar

May 30, 2018, 12:24 PM IST

सूरत। स्पाइसजेट जल्द ही सूरत एयरपोर्ट से बेंगलुरू फ्लाइट फिर से शुरू कर सकती है। हालांकि स्पाइस जेट ने अभी इसकी अधिकृत घोषणा नहीं की है। अभी शेड्यूल भी निर्धारित नहीं किया है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत एयरपोर्ट से वर्तमान में संचालित हो रही स्पाइसजेट की फ्लाइट को अच्छा पैसेंजर ट्रैफिक मिल रहा है। 2014 में रनवे पर भैंस के आने से हुआ था हादसा…

इससे प्रबंधन अब दोबारा सूरत से बेंगलुरू उड़ान शुरू करने पर विचार कर रहा है। 2012 में स्पाइसजेट ने सूरत से दिल्ली, बेंगलुरू फ्लाइट शुरू की थी, लेकिन 2014 में रनवे पर भैंस के आने के बाद हुए बड़े हादसे के बाद इसे बंद कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि स्पाइसजेट प्रबंधन नए एयरक्राफ्ट खरीदने के बाद सूरत से बेंगलुरू के अलावा देश के तीन से चार और शहरों को जोड़ने की योजना है। सूरत से बेंगलुरू उड़ान का शेड्यूल सुबह और शाम का होगा। इसके अनुसार फ्लाइट सुबह सूरत से बेंगलुरू के लिए रवाना होगी। उसके बाद शाम को फिर सूरत आएगी। जानकारी के मुताबिक स्पाइसजेट सूरत से जैसलमेर के लिए एक सीधी उड़ान पर निर्णय लेने वाली है। यह जून में मंजूर हो सकती है। स्पाइसजेट वर्तमान में सूरत से दिल्ली, मुंबई, जयपुर, कोलकाता, पटना, गोरखपुर, गोवा और हैदराबाद की उड़ान संचालित कर रही है। इसके बाद जैसलमेर और बेंगलुरू पर भी विचार किया जा रहा है।

8 उड़ानों को अच्छा रिस्पांस

अभी चल रही स्पाइसजेट की आठ उड़ानों को मिल रहा अच्छा पैसेंजर ट्रैफिक, इससे उत्साहित हो बना रही योजना 2012 में स्पाइसजेट ने चलाई थी बेंगलुरू फ्लाइट, 2012 में चालू हुई स्पाइसजेट की बेंगलुरू उड़ान 2014 में बंद हुई।

मंजूरी मिलते ही खत्म करेगी लोड पेनल्टी

डीजीसीए ने 2905 मीटर रनवे पर बंद हुए 1000 मीटर हिस्से में 385 मीटर रनवे को मंजूरी दे दी है। अप्रोच लाइट 385 मीटर पिछले शिफ्ट किए जाने के बाद इसके इस्तेमाल की अनुमति मिल जाएगी उसके बाद स्पाइसजेट की सूरत-कोलकाता फ्लाइट पर लग रही लोड पेनल्टी खत्म हो जाएगी।

एयर एशिया 1 जून से शुरू करेगी बेंगलुरू फ्लाइट

सूरत से बेंगलुरू के लिए एयर एशिया सीधी उड़ान 1 जून से शुरू करेगी। सूरत से उड़ान भरने वाली यह 22वीं शेड्यूल उड़ान होगी और सूरत से कनेक्टिविटी जोड़ने वाली पांचवीं विमानन कंपनी होगी। इसकी बुकिंग 8 मई से शुरू हो चुकी है। यह फ्लाइट सूरत से रवाना होकर रात 9.10 बजे बंगलुरू पहुंचेगी और वहां से रात 11 बजे के आसपास बैंकॉक के लिए रवाना होगी। ऐसे में सूरत से बैंकाॅक जाने वाले यात्रियों को दिल्ली, मुंबई के अलावा अब बेंगलुरू का भी विकल्प मिलेगा। इसी तरह अब स्पाइसजेट भी सूरत से बेंगलुरू फ्लाइट शुरू करने की योजना बना रही है।

Click to listen..