--Advertisement--

13 साल की वैश्वि 3 हजार KM पैदल चलकर लेंगी दीक्षा

गच्छाधिपति अभयदेव सूरि की निश्रा में मुमुक्षु वैश्वि की दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Dainik Bhaskar

Jun 02, 2018, 11:50 AM IST
13 साल की वैश्वि 3 हजार किलोमीटर का विहार करने के बाद दीक्षा लेंगी। 13 साल की वैश्वि 3 हजार किलोमीटर का विहार करने के बाद दीक्षा लेंगी।

सूरत। जैन समुदाय में दीक्षा दानेश्वरी के रूप में पहचाने जाने वाले सूरत शहर में हर साल बड़ी संख्या में मुमुक्षु संयम के मार्ग पर प्रयाण करते हैँ। ऐसे में अब सूरत की 13 साल की वैश्वि 3 हजार किलोमीटर का विहार करने के बाद दीक्षा लेंगी। इसके साथ ही अभयदेव सूरिश्वर जी महाराज और आचार्य मोक्षरत्न सूरिश्वरजी महाराज आदी महानुभावों का सूरत आगमन होगा। अडालज में होगा दीक्षा प्रसंग…

आज से तपागच्छिय प्रवर समिति कन्वीनर अभयदेव सूरिश्वर जी महाराज और आचार्य मोक्षरत्न सूरिश्वर महाराज आदी गुरुभगवतों का सूरत नगर आगमन होगा। इस दौरान शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इन सभी कार्यक्रमों में से सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम 18 से 23 जून के बीच अडालज में आयोजित होगा। इसमें श्री वासुपूज्य स्वामी मंदिर में अंजन शलाका प्रतिष्ठा महोत्सव आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही अनोखा उत्सव भी आयोजित किया जाएगा। जिसमें कुमारी वैश्वि रजोहरण(दीक्षा) अंगीकार करेंगी।

हजारों लोग शामिल होंगे

ये सभी कार्यक्रम श्रेणिक पार्क जैन संघ में आयोजित किए जाएंगे। इन जिनालय में पूज्य रामसूरिश्वर जी महाराज के आशीर्वाद से भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा हुई थी। उसके बाद यहां संगमरमर जैसा जिनालय तैयार किया गया है। 22 जून को मुमुक्षु वैश्वि की भव्य दीक्षा का आयोजन होगा। इसके साथ ही उसी दिन विदाई समारोह भी होगा। अंतिम दिन 18 अभिषेक समेत विभिन्न बोलियां बोली जाएंगी। 23 जून की सुबह प्रभु प्रतिष्ठा और प्रव्रज्या दोनों कार्यक्रम एक साथ होंगे। जिसमें हजारों की संख्या में श्रावक-श्राविकाएं उपस्थित रहेंगी।

गच्छाधिपति अभयदेव सूरि की निश्रा में मुमुक्षु वैश्वि की दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। गच्छाधिपति अभयदेव सूरि की निश्रा में मुमुक्षु वैश्वि की दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
अडालज में आयोजित होगा दीक्षा का कार्यक्रम। अडालज में आयोजित होगा दीक्षा का कार्यक्रम।
हजारों लोग शामिल होंगे, इस कार्यक्रम में। हजारों लोग शामिल होंगे, इस कार्यक्रम में।
X
13 साल की वैश्वि 3 हजार किलोमीटर का विहार करने के बाद दीक्षा लेंगी।13 साल की वैश्वि 3 हजार किलोमीटर का विहार करने के बाद दीक्षा लेंगी।
गच्छाधिपति अभयदेव सूरि की निश्रा में मुमुक्षु वैश्वि की दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।गच्छाधिपति अभयदेव सूरि की निश्रा में मुमुक्षु वैश्वि की दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
अडालज में आयोजित होगा दीक्षा का कार्यक्रम।अडालज में आयोजित होगा दीक्षा का कार्यक्रम।
हजारों लोग शामिल होंगे, इस कार्यक्रम में।हजारों लोग शामिल होंगे, इस कार्यक्रम में।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..