Hindi News »Gujarat »Surat» Surat Golden Murder Case: One Time Best Friend Become Enemy And Murder

सूरत गोल्डन मर्डर: एक समय के जिगरी दोस्त बन गए जानी दुश्मन

गोल्डन ने अपने ही घर पर हत्या के आरोपियों के साथ 24 घंटे पहले खाया था खाना।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 22, 2018, 07:55 PM IST

  • सूरत गोल्डन मर्डर: एक समय के जिगरी दोस्त बन गए जानी दुश्मन
    +4और स्लाइड देखें
    गोल्डन की हत्या के 24 घंटे पहले सभी ने गोल्डन के घर पर ही खाना खाया था।

    सूरत (गुजरात).सूरत जिले के कामरेज तहसील में रविवार देर रात खूनी खेल खेला गया। वराछा ट्रिपल मर्डर के आरोपी गौतम गोयानी उर्फ गौतम गोल्डन की उसके ही साथियों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। वह 15 दिन के पैरोल पर जेल से बाहर आया था। मृतक पर मनपा (महानगरपालिका) में विपक्ष के नेता प्रफुल तोगड़िया के भाई की हत्या का आरोप था। गौतम की हत्या के मामले में प्रफुल तोगड़िया पर भी शक जाहिर किया गया, तो पुलिस ने सोमवार को उनसे पू्छताछ की।

    - मृतक गौतम भावनगर जिले के मानगढ का मूल निवासी था। वह सूरत में कामरेज की पटेल पार्क सोसाइटी में रहता था।

    - रविवार की रात वह कठोर से अपने घर आ गया था। रात में अपने साथी वेजा और रामू के साथ कामरेज चाय पीने गया था। बाद में भार्गव भी मिल गया।

    - इस बीच, रामू ने कहा कि नवागाम चौकी के पीछे हनुमान मंदिर के पास उसका दोस्त किशन खोखर खड़ा था। उसे चोट लगी थी। जिसके बाद सभी वहां पहुंचे।

    - तभी किशन, वेजा और एक अन्य ने गौतम के पेट पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले किए। वारदात के 24 घंटे पहले ही सभी ने गौतम के घर साथ खाना खाया था।

    पुरानी रंजिश: विवाद सुलझाने पर बहन को पैसे नहीं दिए तो किया था हमला

    बालू हिराणी के ऑफिस में हुए हमले में महेश नामक युवक घायल हो गया था। पुलिस को उसने गौतम गोल्डन का नाम बताया था। घटना के तीन बाद पुलिस ने गौतम को गिरफ्तार कर लिया था। बालू हिराणी के गांव बगसरा में जमीन का विवाद था। गौतम की बहन कोमल बगसरा के तहसीलदार के साथ यह विवाद सुलझाने गई थी। बालू ने उसे इसके एवज में 50 लाख रुपए देने का वादा किया था। काम होने के बाद बालू ने कोमल को रुपए नहीं दिए थे। कोमल के रुपए मांगने पर बालू ने कहा उसने जमीन विवाद खुद सुलझाया था। इसमें कोमल का कोई रोल नहीं था। इससे चिढ़कर गौतम ने बालू पर हमला किया था।

    हत्या का मामला: दो वर्ष पहले की गई थी भरत तोगड़िया की हत्या

    2016 में वराछा में तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। गौतम गोयानी इस हत्या का मुख्य आरोपी था। वराछा के अश्वनी कुमार रोड पर रहने वाले बालू हिराणी की अश्वनी कुमार रोड पर सरस्वती स्कूल के पास ऑफिस था। 14 अप्रैल 2016 की शाम उसकी ऑफिस में भरत तोगड़िया और उसका एक मित्र अशोक किकाणी रात 8 बजे बैठे थे। भरत विहिप नेता रहे डॉ. प्रवीण तोगड़िया का चचेरा भाई और कांग्रेस नेता प्रफुल तोगड़िया का सगा भाई था। गौतम गोल्डन अपने पांच साथियों के साथ वहां पहुंचा और बालू, भरत और अशोक की हत्या कर दी। मामले में गौतम के पिता और भाई के साथ कोमल की गिरफ्तारी हुई थी।

    आरोप: पार्षद मोना पर हमला व उसके मित्र की हत्या में भी शामिल था गौतम

    चार साल पहले एक हीरा व्यापारी ने कारीगर की पिटाई कर दी थी। कारीगर ने वेजा माडम से संपर्क किया था। वेजा ने कारखाना मालिक को फोन कर धमकी दी थी। कारखाना मालिक ने करंज के पार्षद मोना से बात कर वेजा से मामला सुलझाने को कहा। वेजा अपने साथी गौतम गोल्डन के साथ गया और मोना के साथी भरत जोशी की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। मोना के सिर पर भी हमला किया गया था।

    गौतम के पिता की जेल में मौत

    ट्रिपल मर्डर में गौतम के साथ उसकी बहन कोमल और पिता गणेश गोयाणी की गिरफ्तारी हुई थी। कोमल जमानत पर थी, तो एक साल पहले गणेश गोयानी की जेल में ही हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। कई वर्ष पहले गौतम के भाई की हत्या की बात कही जा रही है।

    कांग्रेस नेता से पुलिस ने पूछताछ की

    गौतम की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता प्रफुल तोगड़िया से सोमवार को पुलिस ने पूछताछ की। उन्हें किशन खोखर की फोटो दिखाई। तोगड़िया ने कहा कि वह उनके भाई की हत्या का भी आरोपी है।

    ट्रिपल मर्डर में किशन भी आरोपी

    वराछा में बालू हिराणी, भरत तोगड़िया और अशोक किकाणी की हत्या का मुख्य आरोपी गौतम था, लेकिन किशन खोखर भी शामिल था। किशन और कालू साथ भागे थे। आशंका है कि किशन खोखर और वेजा माडम ने ही गौतम की हत्या कर दी।

  • सूरत गोल्डन मर्डर: एक समय के जिगरी दोस्त बन गए जानी दुश्मन
    +4और स्लाइड देखें
    प्रफुल्ल तोगड़िया और खूश्बू मोदी के शामिल होने की संभावना।
  • सूरत गोल्डन मर्डर: एक समय के जिगरी दोस्त बन गए जानी दुश्मन
    +4और स्लाइड देखें
    गौतम गोल्डन गोयाणी।
  • सूरत गोल्डन मर्डर: एक समय के जिगरी दोस्त बन गए जानी दुश्मन
    +4और स्लाइड देखें
    हत्या का आरोपी किशन खोखर
  • सूरत गोल्डन मर्डर: एक समय के जिगरी दोस्त बन गए जानी दुश्मन
    +4और स्लाइड देखें
    मृतक गौतम गोल्डन
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×