--Advertisement--

175 रुपए के टिकट के वसूल लिए 290 रुपए, शिकायत के 10 मिनट के भीतर बुकिंग क्लर्क सस्पेंड

Dainik Bhaskar

Sep 03, 2018, 05:04 PM IST

12 महीनों में अब तक सूरत स्टेशन पर अवैध वसूली को लेकर 13वें बुकिंग क्लर्क को निलंबित किया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

सूरत। सूरत रेलवे स्टेशन पर रविवार रात 8:30 बजे यात्री से टिकट की एवज में ज्यादा पैसे वसूलने वाले एक बुकिंग क्लर्क को रेलवे ने शिकायत के दस मिनट के अंदर निलंबित कर दिया। अगस्त 2017 से अब तक सूरत स्टेशन पर अवैध वसूली को लेकर यह 13वां बुकिंग क्लर्क निलंबित किया गया है, वहीं छह के खिलाफ जांच जारी है। इसके पहले भी हो चुकी है कार्रवाई...

इससे पहले 30 अगस्त को स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर निरीक्षण में दो चीफ बुकिंग क्लर्क समेत 4 जूनियर क्लर्क के पास से कैश डिफरेंस मिला था। इन पर जल्द ही निर्णय लिया जाना है। सूरत स्टेशन पर 10 महीनों में ये दूसरी कार्रवाई है, जब यात्री ने सीधे मुंबई शिकायत की और वहां से तुरंत निलंबित कर दिया गया।

टिकट विंडो के ऊपर लिखे था शिकायत नंबर

रविवार रात लगभग 8:30 बजे एक यात्री स्टेशन के प्लेटफार्म-एक पर स्थित टिकट खिड़की क्रमांक 6 पर सूरत से देवास के लिए जनरल टिकट लेने गया। जिसका किराया 175 रुपए है। इसके बदले विंडो के क्लर्क नरेश सोलंकी ने यात्री से 290 रुपए मांगे। यात्री ने आपत्ति करते हुए पूछा- 290 रुपए किसलिए? क्लर्क ने कुछ बताया नहीं। यात्री ने खिड़की के ऊपर लगे हेल्पलाइन नंबर से सीधे मुंबई हेडक्वार्टर कमर्शियल कंट्रोल में शिकायत की और सीनियर डीसीएम आरती परिहार ने इसकी जांच सूरत स्टेशन के डीसीएमआई को करने के लिए कहा। इसके बाद डीसीएमआई गणेश जाधव यात्री के साथ बुकिंग काउंटर पर गए और क्लर्क से इसकी वजह बताने को कहा, लेकिन क्लर्क कुछ नहीं बता सका। शिकायत के लगभग 10 मिनट बाद हेडक्वार्टर से निलंबित करने का आदेश आ गया।

यहां करें शिकायत

सीनियर डीसीएम आरती परिहार ने कहा है कि किसी भी शिकायत को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। यात्री शिकायत मोबाइल नंबर- 9724099957 या फिर हेल्पलाइन नंबर 138 पर कर सकते हैं।

पहले भी हुआ एक्शन

पिछले साल 16 नवंबर को भी यात्री से ओखा-पुरी एक्सप्रेस के लिए 20 रुपए अतिरिक्त वसूले थे। शिकायत पर 20 मिनट में मुख्य बुकिंग क्लर्क सस्पेंड कर दिया था।

X
प्रतीकात्मक तस्वीरप्रतीकात्मक तस्वीर
Astrology

Recommended

Click to listen..