Hindi News »Gujarat »Surat» The Highest Rainfall This Season In Surat

सूरत में इस मौसम की सबसे ज्यादा बारिश, 24 घंटे में 5 इंच

इससे पहले 3 जुलाई को 16 घंटे में सवा 4 इंच बारिश हुई थी। कई इलाकों में जलभराव।

Dainkbhaskar.com | Last Modified - Jul 13, 2018, 12:04 PM IST

सूरत में इस मौसम की सबसे ज्यादा बारिश, 24 घंटे में 5 इंच

सूरत। मूसलाधार बारिश ने सूरत को सराबाेर कर दिया है। बुधवार रात 10 बजे से गुरुवार रात 10 बजे तक 24 घंटे में 5 इंच बारिश हुई। यह इस मौसम में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 3 जुलाई को 16 घंटे में सवा 4 इंच पानी गिरा था। शहर में सबसे ज्यादा 107 मिमी बारिश सेंट्रल जोन में दर्ज की गई। लगातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जल भराव हो गया। कई जगह सड़कें धंस गईं। भरथाणा की सड़क जलमग्न...

गंगेश्वर महादेव मंदिर के पास और भरथाणा की सड़क बारिश में जलमग्न हो गई। हालात देखते हुए कलेक्टर डॉ. धवल पटेल ने सभी निजी व सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित कर दी। शुक्रवार को स्कूल खुले रहेंगे, हालांकि स्कूलों को मौसम के अनुसार छुट्‌टी घोषित करने की छूट रहेगी।

खाड़ी के नजदीक के इलाकों में अलर्ट

सूरत में मीठी खाड़ी के नजदीक बसे संजय नगर, कृष्णा नगर और लिंबायत में अलर्ट जारी किया गया है। ज्यादा बारिश होने पर इन इलाकों के लोगों को दूसरी जगह पहुंचाने की तैयारी की गई है। मनपा ने नाइट विजिलेंस टीम बनाई है। यह टीम रात में कैचमेंट इलाकों में पानी का स्तर बढ़ते ही लोगों को सुरक्षित जगह भेजेगी।

100 से अधिक गांवों का संपर्क कटा

उधर गांधीनगर से खबर है कि मध्य और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा 8 इंच बारिश बोरसद में हुई। तापी में 1 नेशनल हाइवे, नवसारी-डांग में 3 स्टेट हाइवे सहित 197 रास्ते बंद हो गए। दक्षिण गुजरात के डभोई में 5, डांग जिले में 20, वास्ता तहसील में 50 और गणदेवी में 26 गांवों सहित 100 से अधिक गांवों का संपर्क कट गया है। वहीं, पादरा और अंकलाव के 2-2 गांवों सहित 8 गांवों में बिजली गुल हो गई। मौसम विभाग ने तीन दिन तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है।

बोरसद में 8, सापूतारा में 7 इंच

बारिशइंच

देवकी गालोल8

(जेतपुर) वघई8

व्यारा8

बोरसद8

सापूतारा7

तारापुर6

वसो6

वेरावल5

वलसाड5

सूरत5

पेटलाद5

तलाजा4

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×