विज्ञापन

सूरत में इस मौसम की सबसे ज्यादा बारिश, 24 घंटे में 5 इंच

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 12:04 PM IST

इससे पहले 3 जुलाई को 16 घंटे में सवा 4 इंच बारिश हुई थी। कई इलाकों में जलभराव।

भारी बारिश में डूबा सूरत का अठ भारी बारिश में डूबा सूरत का अठ
  • comment

सूरत। मूसलाधार बारिश ने सूरत को सराबाेर कर दिया है। बुधवार रात 10 बजे से गुरुवार रात 10 बजे तक 24 घंटे में 5 इंच बारिश हुई। यह इस मौसम में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 3 जुलाई को 16 घंटे में सवा 4 इंच पानी गिरा था। शहर में सबसे ज्यादा 107 मिमी बारिश सेंट्रल जोन में दर्ज की गई। लगातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जल भराव हो गया। कई जगह सड़कें धंस गईं। भरथाणा की सड़क जलमग्न...

गंगेश्वर महादेव मंदिर के पास और भरथाणा की सड़क बारिश में जलमग्न हो गई। हालात देखते हुए कलेक्टर डॉ. धवल पटेल ने सभी निजी व सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित कर दी। शुक्रवार को स्कूल खुले रहेंगे, हालांकि स्कूलों को मौसम के अनुसार छुट्‌टी घोषित करने की छूट रहेगी।

खाड़ी के नजदीक के इलाकों में अलर्ट

सूरत में मीठी खाड़ी के नजदीक बसे संजय नगर, कृष्णा नगर और लिंबायत में अलर्ट जारी किया गया है। ज्यादा बारिश होने पर इन इलाकों के लोगों को दूसरी जगह पहुंचाने की तैयारी की गई है। मनपा ने नाइट विजिलेंस टीम बनाई है। यह टीम रात में कैचमेंट इलाकों में पानी का स्तर बढ़ते ही लोगों को सुरक्षित जगह भेजेगी।

100 से अधिक गांवों का संपर्क कटा

उधर गांधीनगर से खबर है कि मध्य और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा 8 इंच बारिश बोरसद में हुई। तापी में 1 नेशनल हाइवे, नवसारी-डांग में 3 स्टेट हाइवे सहित 197 रास्ते बंद हो गए। दक्षिण गुजरात के डभोई में 5, डांग जिले में 20, वास्ता तहसील में 50 और गणदेवी में 26 गांवों सहित 100 से अधिक गांवों का संपर्क कट गया है। वहीं, पादरा और अंकलाव के 2-2 गांवों सहित 8 गांवों में बिजली गुल हो गई। मौसम विभाग ने तीन दिन तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है।

बोरसद में 8, सापूतारा में 7 इंच

बारिश इंच

देवकी गालोल 8

(जेतपुर) वघई 8

व्यारा 8

बोरसद 8

सापूतारा 7

तारापुर 6

वसो 6

वेरावल 5

वलसाड 5

सूरत 5

पेटलाद 5

तलाजा 4

X
भारी बारिश में डूबा सूरत का अठभारी बारिश में डूबा सूरत का अठ
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन