विज्ञापन

मंडप में 2 दुल्हनों के साथ फेरे लेगा दूल्हा, 3 बच्चे बनेंगे बाराती, निमंत्रण-पत्र ऐसा कि पढ़ने वाले लोग भी हैरान

Bhaskar News

Apr 14, 2019, 05:28 PM IST

गुजरात न्यूज: शादी के लिए दोनों महिलाएं हैं राजी, एक नौकरी करती है और दूसरी घर संभालती है

  • comment

वापी (गुजरात)। दक्षिण गुजरात में पहली बार एक दूल्हा दो दुल्हन से शादी करने जा रहा है। यह अनोखी शादी पालघर में 22 अप्रैल को होगी। हैरानी की बात यह है कि शादी से पहले ही इनके 3 बच्चे हैं। एक दुल्हन वापी की कंपनी में नौकरी करती है और दूसरी घर संभालती है। शादी के निमंत्रण-पत्र में दो दुल्हनों का नाम देखकर लोग भी चकित हैं। प्रेम प्रसंग और अनोखी शादी की कहानी कुछ इस प्रकार है। पालघर का संजय धागडा अनाथ है और रिक्शा चलाता है। संजय की आज से 10 साल पहले बेबी नामक युवती से मुलाकात हुई थी।

दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे और बिना शादी एक साथ रहने लगे। 2011 में संजय वापी की एक कंपनी में नौकरी करने वाली और स्कूल की दोस्त रीना से प्रेम करने लगा। संजय को शादी से पहले ही बेबी और रीना से तीन बच्चे हैं। बच्चे बड़े होने लगे तो तीनों ने शादी करने का फैसला किया। अब संजय 22 अप्रैल को पालघर के वासा सुतारपाड में बेबी और रीना के साथ शादी करने जा रहा है। वलसाड में इस शादी को लेकर काफी चर्चा है। संजय की शादी के निमत्रण पत्र बांटे जा रहे हैं।

बच्चों को ताने न सुनने पड़ें इसलिए शादी कर रहा हूं


संजय ने बताया कि मेरे तीनों बच्चे पढ़तेे हैं। स्कूल के रजिस्टर और दूसरे रिकॉर्ड में बच्चों का पिता वही है। लोग मेरे बच्चों को ताना न मारें इसलिए मैं एक साथ दोनों से शादी कर रहा हूं। उधर, दोनों युवतियों ने कहा कि हम इस शादी से खुश हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि आदिवासी इलाकों में इस तरह के मामले होते रहते हैं। एक पुरुष से दो महिलाओं से शादी का रिवाज है।

कपराडा-धरमपुर में बच्चे होने के बाद भी करते हैं शादी


आदिवासी क्षेत्र धरमपुर और कपराडा में होने वाले समूह विवाह में दूल्हा-दुल्हन अपने बच्चों को साथ लेकर शादी करते हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि पैसों का जुगाड़ न होने के कारण बिना शादी किए ही पति-पत्नी के रूप में एक साथ रहते हैं। जब स्थिति सुधर जाती है तो समाज के सामने शादी कर लेते हैं।

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन