--Advertisement--

सेक्स चेंज करवाकर ये युवक बना युवती, अब करती है ये काम

पुरुष होने के बाद भी उसे महसूस हो रहा था कि उसके भीतर एक स्त्री अंगड़ाई ले रही है।

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2018, 01:07 PM IST
वडोदरा की मानवी वैष्णव ने दो साल पहले अपना सेक्स चेंज करवाया था। वडोदरा की मानवी वैष्णव ने दो साल पहले अपना सेक्स चेंज करवाया था।

वडोदरा। आज इंटरनेशनल विमेंस डे है। तब बात की जा रही है शहर की एक ऐसी युवती कि जो पहले युवक थी। उसने अपना सेक्स चेंज करवाया है। अब वह योगेश नहीं मानवी है। अब वह लक्ष्य ट्रस्ट में सोशल वर्क करती है। यही नहीं, जो अपना सेक्स चेंज करवाना चाहते हैं, उन्हें सलाह भी देती है। एक महिला के रूप में आज मानवी की एक अलग ही पहचान है। तीन-चार तक हुई मानवी की काउंसिलिंग...

शहर की लक्ष्य ट्रस्ट में काम करने वाली मानवी वैष्णव मूल रूप से भरुच की रहने वाली है। जब उसने 12 पास की, तब से वह वडोदरा में स्थायी रूप से रहने लगी है। तब उसे समझ में आया कि एक युवक के रूप में वह फिट नहीं है। उसके भीतर एक स्त्री अंगड़ाई ले रही है। 2011 में वह डॉक्टर्स के पास काउंसिलिंग के लिए पहुंची। इस काम से तीन-चार साल लग गए। तब उसने निर्णय ले लिया कि अब मुझे सेक्स चेंज करवाना ही है। फिर वह योगेश से मानवी बन गई।

अब लोगों को गाइडेंस करती है

सेक्स चेंज करवाकर मानवी अब लोगों को गाइडेंस करती है कि उन्हें सेक्स चेंज करवाना चाहिए या नहीं। अब वह सोशल वर्क करती है। मॉडलिंग के क्षेत्र में भी उसने हाथ आजमाया है। उसे गर्व है कि इस बार विधानसभा चुनाव में उसने अपने मताधिकार का प्रयोग भी किया है। वह भी एक महिला के रूप मेँ।

अब मानवी सोशल वर्क करती है। अब मानवी सोशल वर्क करती है।
अब वह सेंक्स चेंज करवाने की इच्छा रखने वालों को गाइडेंस देती है। अब वह सेंक्स चेंज करवाने की इच्छा रखने वालों को गाइडेंस देती है।
वह सोशल वर्क भी करती है। वह सोशल वर्क भी करती है।
X
वडोदरा की मानवी वैष्णव ने दो साल पहले अपना सेक्स चेंज करवाया था।वडोदरा की मानवी वैष्णव ने दो साल पहले अपना सेक्स चेंज करवाया था।
अब मानवी सोशल वर्क करती है।अब मानवी सोशल वर्क करती है।
अब वह सेंक्स चेंज करवाने की इच्छा रखने वालों को गाइडेंस देती है।अब वह सेंक्स चेंज करवाने की इच्छा रखने वालों को गाइडेंस देती है।
वह सोशल वर्क भी करती है।वह सोशल वर्क भी करती है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..