--Advertisement--

हाईप्रोफाइल पार्टी: एक साल बाद भी आज तक चार्जशीट दाखिल नहीं

पार्टी में उद्योगपति, बिजनेसमैन, एनआरआई समेत 273 महिला-पुरुष को पुलिस ने पकड़ा था।

Danik Bhaskar | Dec 23, 2017, 12:55 PM IST
पार्टी में 64 महिलाएं और दो ब्रिटिश नागरिक समेत कुल 143 लोगों के खून के सेम्पल पॉजिटिव आए थे। पार्टी में 64 महिलाएं और दो ब्रिटिश नागरिक समेत कुल 143 लोगों के खून के सेम्पल पॉजिटिव आए थे।

वडोदरा। एक उद्योगपति के बहुचर्चित अखंड फार्म हाउस में हाईप्रोफाइल पार्टी कांड को एक साल हो गए, इसके बाद भी पुलिस ने अभी तक चार्जशीट भी तैयार नहीं कर पाई है। उस पार्टी में 64 महिलाएं और 2 ब्रिटिश नागरिक समेत कुल 143 लोगों के खून के सेम्पल में अल्कोहल पाया गया था। पुलिस ने पहले दिन 136 पुरुषों को हिरासत में लिया था। दूसरी ओर महिलाओं में से 10 से अधिक की धरपकड़ बाकी थी। सबसे बड़ी हाईप्रोफाइल पार्टी…

गुजरात में शराबबंदी का सख्ती से अमल में लाने की घोषणा के बाद यह सबसे बड़ी हाईप्रोफाइल पार्टी थी। पार्टी पर मारे गए छापे में 1.70 लाख रुपए की शराब भी बरामद की गई थी। पिछले साल अंपाड गांव में उद्योगपति जितेंद्र उर्फ जीतू चिमन शाह की पौत्री की सगाई के अवसर पर हाईप्रोफाइल पार्टी का आयोजन किया गया था। पुलिस ने इस पार्टी पर छापा मारा था। पार्टी में उद्योगपति, बिजनेसमैन, एनआरआई समेत 273 महिला-पुरुष को पुलिस ने पकड़ा था। 137 महिलाओं के ब्लड सेम्पल लेकर उन्हें छोड़ दिया था। एक सप्ताह बाद जब रिपोर्ट आई, तब पता चला कि 64 महिलाओं, 79 पुरुषों और दो ब्रिटिश के खून में अल्कोहल पाया गया।

चार्जशीट नहीं होने का कारण क्या है?

एक ही मामले में 143 आरोपी हैं। पकड़े गए सभी आरोपी जमानत पर छूट गए हैं। इसलिए तय समय पर चार्जशीट दायर करना जरूरी नहीं है। इस मामले में 10 महिलाओं की भी धरपकड़ कर उनके बयान लेना बाकी है। पार्टी मे शराब पेश करने वाले उद्योगपति को तीन महीने पहले भी पकड़ा गया था।

हमें तो शराब पार्टी की जानकारी नहीं थी

जिनके लिकर परमिट रद्द हो गए थे, उन सभी 23 लोगों ने अपील की थी। इसमें से अधिकांश ने अपील में यही कहा है कि हमें तो शराब पार्टी की जानकारी ही नहीं थी। हम तो हमारी परमिट वाली शराब लेकर पार्टी में गए थे। वहां हमने शराब नहीं पी। हमारी हेल्थ परमिट थी। हमें स्वास्थ्य के कारण लिकर लेना पड़ता है। इसलिए हमारा परमिट फिर से शुरू कर दिया जाए।

आगामी दिनों में अपील की सुनवाई होगी

लिकर परमिट को फिर से शुरू करने के लिए 23 लोगों की अपील पर सुनवाई चुनाव के कारण नहीं हो पाई थी। जो आगामी दिनों में होगी। अपील करने वाले निर्दोष माने जाएं या सबूत नहीं मिले, तो परमिट रिव्यू कर दिया जाएगा।

जिला पुलिस ने 1.70 लाख रुपए की शराब बरामद की। जिला पुलिस ने 1.70 लाख रुपए की शराब बरामद की।
अंपाड गांव में स्थित अखंड फार्म हाउस में चल रही थी पार्टी। अंपाड गांव में स्थित अखंड फार्म हाउस में चल रही थी पार्टी।
ग्रामीण पुलिस द्वारा पार्टी पर मारे गए छापे से सभी स्तब्ध रह गए थे। ग्रामीण पुलिस द्वारा पार्टी पर मारे गए छापे से सभी स्तब्ध रह गए थे।
पुलिस के हाथ इम्पोर्टेड शराब की बोतलें लगीं। पुलिस के हाथ इम्पोर्टेड शराब की बोतलें लगीं।
पार्टी में सभी लोगों के ब्लड सेम्पल के लिए एसएसजी ले जाया गया था। पार्टी में सभी लोगों के ब्लड सेम्पल के लिए एसएसजी ले जाया गया था।
आलीशान कार को पुलिस ने कब्जे लिया था। आलीशान कार को पुलिस ने कब्जे लिया था।
आलीशान फार्म हाउस से ढाई करोड़ की बेंटली समेत 17.75 लाख की कार पुलिस ने अपने कब्जे में ली थी। आलीशान फार्म हाउस से ढाई करोड़ की बेंटली समेत 17.75 लाख की कार पुलिस ने अपने कब्जे में ली थी।
पुलिस ने 50 महिलाओं की भी धरपकड़ की थी। पुलिस ने 50 महिलाओं की भी धरपकड़ की थी।