वडोदरा

--Advertisement--

करोड़ों के महल जैसे आलीशान शो-रूम का खरीददार नहीं

बैंक ऑफ बड़ौदा को लेने हैं 192 करोड़, नीलामी में किसी ने बोली तक नहीं लगाई।

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 12:59 PM IST
श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालकों से बैंक ऑफ बड़ौदा को 192 करोड़ रुपए लेने हैं। श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालकों से बैंक ऑफ बड़ौदा को 192 करोड़ रुपए लेने हैं।

वडोदरा। शहर की श्री मुक्त ज्वेलर्स की सम्पत्तियों की नीलामी सोमवार को डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल द्वारा की गई गई। अलकापुरी जैसे पॉश इलाके में स्थित उनके महल जैसे भव्य शो रूम का कोई खरीददार नहीं मिला। इस शो-रूम के संचालक फरार हो गए हैं। महल जैसा आलीशान शो-रूम…

बैंक अधिकारियों के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा की कार्पोरेट फाइनांसियल सर्विस ब्रांच को श्री मुक्त ज्वेलर्स की शहर और जिले की सम्पत्तियों की नीलामी कर 192.56 करोड़ रुपए लेने हैं। बैंक द्वारा ई ऑक्शन और डीआटी द्वारा आयोजित किए गए ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिलने पर नीलामी नहीं हो पाई।

संचालक फरार

अलकापुरी जैसे पॉश इलाके में स्थित श्री मुक्त ज्वेलर्स के आलीशान शो रूम के संचालक फरार हो गए हैं। ज्वेलर्स के मालिकों ने बैंक ऑफ बड़ौदा से 201 करोड़ में से 31 करोड़ का टर्म लोन 13.50% वार्षिक ब्याज पर 70 करोड़ का केश क्रेडिट 13.25% और 100 करोड़ का लोन क्रेडिट कार्ड से 13.35% वार्षिक मासिक भुगतान के आधार पर ली गई थी। संचालकों द्वारा 5 अगस्त 2016 तक ब्याज समेत 192.56 करोड़ रुपए का भुगतान बाकी था। इस संबंध में बैंक द्वारा ज्वेलर्स के मालिकों को नोटिस भी दिया गया था।

कई सम्पत्तियों की नीलामी

-अलकापुरी का श्री मुक्त ज्वेलर्स का मुख्य शो-रूम।

-रावपुरा शॉपिंग सेंटर की दुकानें।

-वाघोड़िया तहसील के लीमडा और कमालपुर गांव की जमीन।

-ज्वेलर्स के मालिकों के बंगले, फार्महाउस समेत कई सम्पत्तियां।

201 करोड़ का लोन लिया था

मेसर्स श्री मुक्त ज्वेलर्स बरोडा प्रा.लि. द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा से 201 करोड़ का लोन लिया था। बैंक को संचालकों से 5 अगस्त 2016 तक ब्याज समेत 192 करोड़ रुपए लेने थे। इस चलते बैंक की कार्पोरेट फाइनांसियल सर्विस शाखा वडोदरा द्वारा श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालकों को नोटिस भी दिया गया। संचालकों द्वारा राशि का भुगतान न किए जाने पर ज्वेलर्स के शो-रूम का ताला तोड़कर उसे अपने कब्जे में ले लिया। फिर शो-रूम पर सील मार दी थी।

श्री मुक्त ज्वेलर्स की सम्पत्तियों की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला। श्री मुक्त ज्वेलर्स की सम्पत्तियों की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला।
श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालक फरार। श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालक फरार।
महल जैसे शो-रूम को खरीदने वाला कोई नहीं। महल जैसे शो-रूम को खरीदने वाला कोई नहीं।
X
श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालकों से बैंक ऑफ बड़ौदा को 192 करोड़ रुपए लेने हैं।श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालकों से बैंक ऑफ बड़ौदा को 192 करोड़ रुपए लेने हैं।
श्री मुक्त ज्वेलर्स की सम्पत्तियों की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला।श्री मुक्त ज्वेलर्स की सम्पत्तियों की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला।
श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालक फरार।श्री मुक्त ज्वेलर्स के संचालक फरार।
महल जैसे शो-रूम को खरीदने वाला कोई नहीं।महल जैसे शो-रूम को खरीदने वाला कोई नहीं।
Click to listen..