वडोदरा

--Advertisement--

जेल में बंद भाई को छुड़ाने के लिए किया ऐसा काम, जानकर चौंक जाएंगे

पहली नजर में ही उसके नोट नकली दिखाई देते थे, सिक्योरिटी फीचर का भी ध्यान नहीं रखा।

Dainik Bhaskar

Mar 21, 2018, 02:17 PM IST
नकली नोटों के जखीरे के साथ एसओजी और वरणा पुलिस ने रिक्षा चालक को पकड़ा। नकली नोटों के जखीरे के साथ एसओजी और वरणा पुलिस ने रिक्षा चालक को पकड़ा।

वडाेदरा। एसओजी के हाथों नकली नोटों के साथ पकड़े गए युवा ने जेल में बंद अपने भाई को छुड़ाने के लिए घर में ही प्रिंटर से 10 लाख रुपए के नकली नोट छापे। पर सिक्योरिटी फीचर को ध्यान में नहीं रखा। उसके नोट पहली नजर में ही नकली दिखाई देते थे। उसके घर की तलाशी में दस लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए गए। भाई ने ही सिखाया था नकली नोट छापना…

वरणा में पुलिस और एसओजी के संयुक्त ऑपरेशन में नकली नोटों के साथ पकड़े गए आबिद का बड़ा भाई शाहनवाज उर्फ शान पठान इस समय वडोदरा के सेंट्रल जेल में बंद है। आबिद ने शाहनवाज से ही नकली नोट छापना सीखा था। नकली नोट और बोगस दस्तावेज बनाने के अपराध में शाहनवाज जेल में है। अपने इस भाई को छुड़ाने के लिए आबिद ने घर में प्रिंटर के माध्यम से दस लाख रुपए के नकली नोट छापे। उसके घर की तलाशी में ये नकली नोट बरामद किए गए।

रिक्शा चलाता है आबिद

वरणा पुलिस के पीएसआई एचपी परमार और जिला एसओजी पीएसआई बीएच राठौड़ ने साेमवार की शाम को गोपनीय सूचना के आधार पर जाल बिछाकर रिक्शा चालक आबिद पठान को अरेस्ट किया। जब उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पेंट की जेब से 500 रुपए के 44 नोट मिले। ये नोट पहली ही नजर में नकली दिखाई देते थे। पुलिस ने उससे पूछताछ कर उसके घर में छापा मारा, तो वहां से करीब 10 लाख रुपए के नकली नोट बरामद हुए। इसके अलावा अन्य कई संसाधन भी बरामद किए गए।

रिक्षा चालक नकली नोटों को चलाने के फिराक में था। रिक्षा चालक नकली नोटों को चलाने के फिराक में था।
रिक्षा चालक के घर की तलाशी में 10 लाख के नकली नाेट बरामद किए गए। रिक्षा चालक के घर की तलाशी में 10 लाख के नकली नाेट बरामद किए गए।
X
नकली नोटों के जखीरे के साथ एसओजी और वरणा पुलिस ने रिक्षा चालक को पकड़ा।नकली नोटों के जखीरे के साथ एसओजी और वरणा पुलिस ने रिक्षा चालक को पकड़ा।
रिक्षा चालक नकली नोटों को चलाने के फिराक में था।रिक्षा चालक नकली नोटों को चलाने के फिराक में था।
रिक्षा चालक के घर की तलाशी में 10 लाख के नकली नाेट बरामद किए गए।रिक्षा चालक के घर की तलाशी में 10 लाख के नकली नाेट बरामद किए गए।
Click to listen..