Hindi News »Gujarat »Vadodra» Dangin Girl Embraces Death Due To Dengue

शादी के दिन ही मृणाल की डोली के बजाए उठ गई अर्थी

शादी के दिन ही बेटी ससुराल जाने के बजाए पहुंच गई श्मशान।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 25, 2017, 04:46 PM IST

  • शादी के दिन ही मृणाल की डोली के बजाए उठ गई अर्थी
    +2और स्लाइड देखें
    डॉ. मृणाल की फाइल तस्वीर।

    सेलवास। छोटी दमन में रहने वाले पंकज भाई ओझा की डॉक्टर बेटी मृणाल की शादी 23 नवम्बर को तय हुई। मृणाल शादी की खरीदी के साथ-साथ दूसरी तैयारियों में व्यस्त थी। इस दौरान अचानक ही उसे बुखार आया। खुद डॉक्टर होने के कारण उसने कुछ दवा ली, जिससे वे ठीक भी हो गई। 23 को मुम्बई के कोकिला बेन हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई। डेंगू की चपेट में आ गई थी मृणाल...

    22 नवम्बर को उसकी तबीयत कुछ अधिक ही बिगड़ जाने से उसे पहले दमन, फिर हरिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पता चला कि उनकी किडनी और लीवर खराब हो गए हैं। फिर उसे मुम्बई की कोकिला बेन अस्पताल ले जाया गया, जहां कई टेस्ट होने के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। शादी के दिन 23 नवम्बर को मृणाल की मौत हो गई।

    दमन में थी वह स्वास्थ्य अधिकारी

    दमन में रहने वाले और दीव के स्वास्थ्य विभाग में आफिसर के रूप में काम करने वाली मृणाल अपने हाथों में मेंहदी रचाकर ससुराल जाने की तैयारी कर रही थी। पर डेंगू होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सकता। ठीक शादी के दिन ही उसकी मौत हो गई। मुम्बई की कोकिला बेन हास्पिटल के डॉक्टरों ने बताया कि मृणाल को डेंगू हो गया था।

    आकाश पंड्या के साथ होने वाली थी शादी

    मृणाल की शादी आकाश पंड्या के साथ होने वाली थी। डॉक्टरों के अनुसार शादी की तैयारियों में मृणाल इतनी व्यस्त हो गई कि अपना खयाल नहीं रख पाई। आकाश को जैसे ही पता चला कि उसकी भावी पत्नी अब इस दुनिया में नहीं रही, तो शादी के सारे सपने बिखर गए। जिसे दुल्हन के रूप में घर लाना था, उसकी अर्थी उठाकर श्मशान पहुंचाना पड़ा।

    खून में प्लेटलेट कम हो, तो हो जाती है मौत-डॉक्टर

    डेंगू से शरीर में प्लेटलेट की मात्रा कम हो जाती है। यदि प्लेटलेट 1 लाख 25 हजार से कम होते हैं, तो यह खतरनाक स्थिति है। किसी को भी यदि दो-तीन दिन तक लगातार बुखार आए, तो उसे तुरंत डॉक्टर को दिखाना चाहिए। इससे यदि बुखार डेंगू के कारण आया है, तो उसका तुरंत इलाज संभव है। यदि प्लेटलेट बहुत ही कम हो जाए, तो मरीज की मौत संभव है।

    डॉ.राजेश श्रीवास्तव, सिविल सर्जन वलसाड़

    आगेकी स्लाइड्स में देखें PHOTOS

  • शादी के दिन ही मृणाल की डोली के बजाए उठ गई अर्थी
    +2और स्लाइड देखें
    मेंहदी लगवाती डॉ.मृणाल।
  • शादी के दिन ही मृणाल की डोली के बजाए उठ गई अर्थी
    +2और स्लाइड देखें
    डॉ. मृणाल की अंत्येष्टि का दृश्य।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Vadodara news News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Dangin Girl Embraces Death Due To Dengue
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Vadodra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×