वडोदरा

--Advertisement--

शादी की तैयारी के बीच दुल्हन ने कहा-‘मेरी शादी मेरे प्रेमी से करवा दो’

आखिर 181 की समझाइश के बाद युवती मान गई, परिवार वालों की आई जान में जान ।

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 12:40 PM IST
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

दाहोद। लीमखेड़ा के एक गांव में किसी युवती की शादी जबर्दस्ती की जा रही है, इस तरह की सूचना 181 पर महिला हेल्प लाइन पर मिली। इससे पूरी टीम सतर्क हो गई, टीम ने गांव के सरपंच से सम्पर्क किया। फिर टीम युवती के घर पहुंची। वहां युवती यह जिद पकड़े हुए थी कि मेरी शादी मेरे प्रेमी से करवा दी जाए। 181 की टीम ने दी समझाइश…

टीम को युवती ने बताया कि मेरी शादी मेरे प्रेमी से न करवाकर परिवार वाले पास के गांव के युवक से कर रहे हैँ। युवती कहीं भाग न जाए, इसलिए परिवार वालों ने उसे एक कमरे में बंद कर रखा था। 181 जब युवती के पास पहुंची, तो युवती अपनी जिद पर अड़ी थी। इससे परिवार वाले परेशान हो गए थे। इसीलिए उसे एक कमरे में बंद कर दिया था। 181 की टीम ने युवती को समझाया कि परिवार वाले तुम्हारा बुरा नहीं चाहते। तुम जिस युवक से प्यार करती हो, वह बेरोजगार है। दूसरी ओर तुम्हारी शादी जिस युवक से की जा रही है, वह अच्छा कमाता है। युवक का प्यार से बात करना प्यार नहीं है। उस युवक को तुम्हारे परिवार का कोई सदस्य चाहता भी नहीं है। ऐसे में उससे शादी करना तुम्हारी बहुत बड़ी भूल होगी।

और युवती मान गई

टीम द्वारा समझाए जाने पर युवती मान गई। उसने परिवार वालों द्वारा चयन किए गए युवक से शादी के लिए हां कह दिया। इसके बाद परिवार वालों की जान में जान आई।

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
X
प्रतीकात्मक तस्वीरप्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीरप्रतीकात्मक तस्वीर
Click to listen..