• Hindi News
  • Happylife
  • Baby Born In Toilet | UK University Student Jess Davis Gives Birth In Toilet

टॉयलेट में हुआ बच्चे का जन्म:ब्रिटेन की छात्रा ने लेबर पेन को पीरियड का दर्द समझा, बोली- पता ही नहीं था कि प्रेग्नेंट हूं

ब्रिस्टल2 महीने पहले

ब्रिटेन के ब्रिस्टल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। साउथैंप्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली जेस डेविस तब हैरान रह गईं, जब अपनी बर्थडे पार्टी से पहले टॉयलेट जाने पर अचानक ही उन्होंने एक बच्चे को जन्म दे दिया। 20 साल की डेविस को अपनी प्रेग्नेंसी का कोई अंदाजा ही नहीं था, क्योंकि नॉर्मल गर्भवती महिलाओं की तरह उनका बेबी बंप नहीं था।

प्रेग्नेंसी को अनियमित पीरियड्स समझा
इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, डेविस ने प्रेग्नेंसी की वजह से हो रहे पेट दर्द को अनियमित पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानी समझा। वह कहती हैं- मेरे पीरियड्स हमेशा ही अनियमित रहे हैं, इसलिए मैंने प्रेग्नेंसी को नोटिस नहीं किया। मेरी कभी-कभी तबीयत भी बिगड़ी, लेकिन उसे मैंने अपनी दवाओं का असर समझा।

बच्चे के जन्म से पहले अपनी बर्थडे पार्टी के लिए तैयार हुई जेस डेविस।
बच्चे के जन्म से पहले अपनी बर्थडे पार्टी के लिए तैयार हुई जेस डेविस।

टॉयलेट में हुई डिलीवरी
डेविस के साथ यह अजीबोगरीब घटना उनके जन्मदिन की रात को हुई। एक दिन पहले उन्होंने अपने दर्द से छुटकारा पाने के लिए नहाने को उपाय बनाया, लेकिन फिर भी दर्द बढ़ता ही जा रहा था। डेविस लेबर में थीं, मगर उन्होंने इस संभावना को नजरअंदाज किया। रात में पार्टी से पहले अचानक उन्हें टॉयलेट जाने की इच्छा हुई। इसके बाद उन्होंने टॉयलेट पर बैठकर धक्का देना शुरू किया।

डेविस कहती हैं कि उन्हें पता ही नहीं था कि वे खुद की डिलीवरी कर रही हैं। जब उन्हें बच्चे के रोने की आवाज आई तब उन्हें समझ आया कि उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है।

अस्पताल में अपने बेटे फ्रेडी के साथ जेस डेविस।
अस्पताल में अपने बेटे फ्रेडी के साथ जेस डेविस।

बच्चे का जन्म एक सपने जैसा था
डेविस ने बताया कि उनके लिए बच्चे का जन्म एक सपना देखने की तरह था। वे कहती हैं- यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा झटका था। शुरुआत में मुझे लगा जैसे मैं एक सपना देख रही हूं। मुझे सच्चाई का तब तक एहसास नहीं हुआ, जब तक मैंने उसे रोता नहीं देखा। उसे देखने के बाद मुझे समझ आया कि अब मुझे बड़ा होने की जरूरत है।

डेविस ने अपने बेटे का नाम फ्रेडी ऑलिवर डेविस रखा है। 11 जून को जन्म के वक्त उसका वजन तकरीबन 3 किलोग्राम था। डेविस की मानें तो फ्रेडी एक शांत नवजात है और अस्पताल में सब उसे 'क्वाएट बेबी' के नाम से जानते हैं।

बच्चा-मां दोनों स्वस्थ
डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चा और मां दोनों की सेहत अच्छी है। बच्चे का जन्म होने के बाद डेविस के दोस्त ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद बच्चे को इंक्युबेटर में रखा गया। डॉक्टर्स के अनुसार फ्रेडी का जन्म 35वें हफ्ते में हुआ है।