पहेली बनी चीनी महिला की बीमारी:दो साल में पेट बढ़कर 19 किलो का हुआ, न नींद आ रही है और न चल फिर पा रही हैं; डॉक्टर्स भी हैरान

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • चीनी महिला हुआंग गुओशियान के मुताबिक, दवाओं से पेट का दर्द ठीक हुआ लेकिन इसका बढ़ना खत्म नहीं हुआ
  • हुआंग इससे पहले लिवर सिरोसिस, ओवेरियन कैंसर और बिनाइन ट्यूमर से भी जूझ चुकी हैं​​​​​

चीनी महिला हुआंग गुओशियान पेट की अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही हैं। पिछले दो साल में पेट इतना बढ़ गया है कि इसका (पेट) वजन 19 किलो हो गया है। हुआंग का कहना है कि पेट इतना ज्यादा भारी महसूस होता है कि सोना और चलना-फिरना मुश्किल हो गया है। बच्चों की देखभाल भी नहीं कर पा रही हूं। पेट का आकार लगातार बढ़ता जा रहा है।

दवाओं से पेट दर्द रुका पेट का बढ़ना नहीं
हुआंग दो बच्चों की मां हैं, उनका कहना है कि मेरा वजन 54 किलो है, इसमें पेट का 19 किलो वजन शामिल है। यह मेरे शरीर का 36 फीसदी है। मैं ऐसा पिछले दो साल से झेल रही हूं। दो साल पहले पेट दर्द की शिकायत होने पर डॉक्टरी सलाह ली थी। दवाओं से पेट का दर्द तो कम हुआ लेकिन इसका बढ़ना खत्म नहीं हुआ।

सवा तीन लाख रुपए सोशल मीडिया से जुटाए
आर्थिक तंगी से जूझ रहीं हुआंग कई बार डॉक्टर्स से इलाज करा चुकी हैं लेकिन अब तक कोई फायदा नहीं हुआ। अब वह देश के बड़े डॉक्टर्स से इलाज कराना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट डाली। पोस्ट के कारण मदद के लिए हाथ बढ़े और करीब सवा तीन लाख रुपए जुटाए। हुआंग को उम्मीद है कि इतने रुपयों से उसका इलाज संभव हो पाएगा।

कैंसर जैसी बीमारियों से जूझ चुकी हैं
हुआंग इससे पहले लिवर सिरोसिस, ओवेरियन कैंसर, बिनाइन ट्यूमर से भी जूझ चुकी हैं। उनके सीने और पेट में पानी जमा होने की बात भी सामने आ चुकी है, लेकिन पेट का आकार इस तरह बढ़ने की वजह नहीं पता चल पा रही है।

लोग प्रेग्नेंट महिला समझते हैं
हुआंग कहती हैं जब वह बाहर निकलती हैं तो लोग उन्हें गर्भवती महिला समझते हैं। लगातार शारीरिक और मानसिक तनाव के कारण बात-बात पर गुस्सा आता है। नींद पूरी न होने पर स्वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ रहा है। घर में कामों में दादा-दादी हाथ बंटाते हैं। उम्मीद है, मैं जल्द पहले की तरह स्वस्थ हो जाउंगी।

खबरें और भी हैं...