• Hindi News
  • Happylife
  • Israel Coronavirus Variant Symptoms Updates; New Covid Variant Detected In Israel | Coronavirus Fourth Wave

इजराइल में मिला कोरोना का नया वैरिएंट:ओमिक्रॉन के 2 सब वैरिएंट्स से मिलकर बना, अब तक 2 मामले मिले; जानिए क्या हैं लक्षण

तेल अवीव3 महीने पहले

चीन में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अब इजराइल से चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि देश में वायरस का एक नया वैरिएंट डिटेक्ट किया गया है। इसने अब तक दो लोगों को अपनी चपेट में लिया है।

इजराइल के अनुसार, दोनों ही मरीज बुधवार को देश लौटे हैं। बेन गूरियन एयरपोर्ट में कोरोना जांच होने पर इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल नाचमैन एश ने कहा कि संभव है कि यह वैरिएंट इजराइल में ही ईजाद हुआ हो। हालांकि, अभी इस पर और रिसर्च की जरूरत है।

पूरी खबर पढ़ने से पहले पोल में हिस्सा ले सकते हैं..

BA.1+ BA.2= नया कोरोना वैरिएंट
कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA.1 और BA.2 से मिलकर बना है। फिलहाल इसका कोई ऑफिशियल नाम नहीं रखा गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी इस पर कोई बयान नहीं दिया है। इजराइल नए वैरिएंट पर नजर बनाए हुए है।

नया वैरिएंट कितना खतरनाक?
इजराइल के हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि नए वैरिएंट से कोरोना लहर आने की आशंका बेहद कम है। डॉ. सलमान जारका के अनुसार, अलग-अलग वैरिएंट्स का कॉम्बिनेशन ज्यादा संक्रामक या घातक साबित नहीं होता है। कोरोना की पिछली लहर लाने वाले ओमिक्रॉन के असर को देखते हुए इस संभावना को सही माना जा रहा है।इससे पहले इन 5 वैरिएंट्स ने दुनिया में मचाई थी तबाही

BA.2 सब वैरिएंट से चीन में बिगड़े हालात
चीन में कोरोना संक्रमण की वजह से एक बार फिर से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। 'जीरो कोविड पॉलिसी' पर सख्ती से अमल के बाद भी कोरोना बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहा है। इसका कारण 'स्टेल्थ वैरिएंट' यानी ओमिक्रॉन के BA.2 सब वैरिएंट को माना जा रहा है। बुधवार को चीन में 1,226 कोरोना मामले सामने आए, हालांकि एक भी मौत रजिस्टर नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...