• Hindi News
  • Happylife
  • Coronavirus Vacation In Lockdown Updates, Australia COVID 19 News; Newcastle Family Home Turns To Flight

कोरोना वैकेशन:हवाईयात्रा न कर पाने पर ऑस्ट्रेलियाई परिवार ने अपने घर को एयरपोर्ट और फ्लाइट में बदला, यात्रा के हर पड़ाव का लाइव ट्वीट किया

एक वर्ष पहले
  • घर में लगेज काउंटर, विमान की सीट के साथ एयरलाइन मील, फ्लाइट अटेंडेंट और बोर्ड पास भी बनाए
  • लिविंग रूम में सिडनी से म्यूनिख तक की 15 घंटे की हवाई यात्रा लुत्फ उठाया
  • बेटे की ड्यूटी बैग चेक करने में लगी थी तो पति ट्रॉली से एयरलाइन स्नैक्स पहुंचा रहे थे

ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन का एक दिलचस्प मामला सामने आया है। कोरोना महामारी से पहले यहां एक परिवार ने यूरोप की ट्रिप प्लान की थी लेकिन लॉकडाउन के बाद हवाई यात्रा कैंसिल करनी पड़ी। उन्होंने हवाई सफर को महसूस करने के लिए पूरे घर को एयरपोर्ट और विमान में बदला। घर के एक हिस्से में लगेज काउंटर थे तो दूसरे हिस्से में विमान की सीट थी। इतना ही नहीं बोर्ड पास के साथ यात्रा के दौरान मिलने वाले एयरलाइन मील भी बकायदा ट्रे में सजाकर अपने बगल में रखी और घर में ही सिडनी से म्यूनिख तक की 15 घंटे की हवाई यात्रा लुत्फ उठाया। 

5 साल से प्लान कर रहे थे ट्रिप
न्यूकैसल की रहने वाली क्रिस्टी रसेल के मुताबिक, हम लोग 5 साल से फैमिली ट्रिप प्लान कर रहे थे लेकिन लॉकडाउन लागू होने पर पूरी तैयारी पर पानी फिर गया। इसलिए हम लोगों ने घर पर ही हवाई यात्रा जैसा का माहौल बनाया। हमारे लिविंग रूम में सिक्योरिटी चेक, फ्लाइट अटेंडेंट, बोर्ड पास चेक करने की सुविधा भी थी। 

ट्रिप के दौरान सभी के पास गैजेट थे और इंटरनेट की मदद से एक दूसरे से जुड़े थे।
ट्रिप के दौरान सभी के पास गैजेट थे और इंटरनेट की मदद से एक दूसरे से जुड़े थे।

यह सब मजेदार खेल में तब्दील हो गया
क्रिस्टी रसेल के मुताबिक, इसकी शुरुआत एक मजाक के साथ हुई थी लेकिन यह मजेदार खेल बन गया। इसके लिए हमने पूरी तैयारी की, सभी के अलग-अलग बैग तैयार किए गए। घर में हवाई यात्रा के दौरान क्रिस्टी का 16 साल का लड़का बैग चेक कर रहा था और पति ट्रॉली से एयरलाइन मील यानी स्नैक्स पहुंचा रहे थे। 

घर में विमान की सीट्स का नजारा।
घर में विमान की सीट्स का नजारा।

फ्लाइट छूटने की घोषणा भी कई गई
नाटकीय यात्रा के दौरान एयरलाउंज में बैठी फैमिली को बताया गया कि गेट-1 पर पहुंचें, फ्लाइट जाने वाली है और हमारे पास एक ही विमान है। सीट पर बैठने के बाद एयरलाइन स्नैक्स में कोल्डड्रिंक्स के साथ चीज बर्गर और फ्रेंच फ्राइज भी थीं। क्रिस्टी कहती हैं मैं पति के साथ हनीमून के लिए यूरोप गए थे। हम चाहते थे उन सभी जगहों को हमारे बच्चे भी देखें इसलिए जर्मनी, फ्रांस, इटली में कुछ दिन बताने की योजना बनाई गई थी।

एयरलाइन स्नैक्स सर्व करने की जिम्मेदारी रसेल के पति को मिली थी।
एयरलाइन स्नैक्स सर्व करने की जिम्मेदारी रसेल के पति को मिली थी।

इस यात्रा में हमारा पालतू भी हमारे साथ
रसेल ने कहा, मेरी बेटी 10 साल की होने वाली है। उसे अपने जन्मदिन के दिन डिज्नीलैंड में एक तस्वीर लेनी थी। लेकिन यह संभव नहीं हो पाया तो पति ने हम सभी को डकटेल्स की एनिमेटेड सीरीज के एपिसोड टीवी पर दिखाए। आमतौर पर पालतू जानवरों को हवाई यात्रा की अनुमति नहीं मिलती लेकिन इस बार हम खुश थे कि हमारा कुत्ता हमारे साथ सीट पर बैठा था।

यात्रा के दौरान लाइव ट्वीट किए जा रहे थे

ट्रिप में एक पड़ाव ऐसा भी था जहां पति-पत्नी और बच्चे अलग-अलग यात्रा पर निकल जाते हैं और सिर्फ फोन और इंटरनेट से कनेक्ट रहते हैं। इस पूरे खेल की एक और खास बात रही कि यात्रा के हर पड़ाव का लाइव ट्वीट पोस्ट किया जा रहा था। रसेल रियलटाइम में हर जानकारी ट्वीट कर रही थीं। 

खबरें और भी हैं...