पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद का अनोखा तरीका:सबसे चर्चित कैंसर पीड़ित बच्चे की मदद के लिए मैच में दर्शकों की जगह लगेंगे उसके कटआउट, ऑडियंस से जुटाएंगे इलाज का 25 फीसदी खर्च

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फुटबॉल स्टेडियम में अपने कटआउट्स के साथ जियोर्जी कैपेनर।
  • नॉर्थ वेस्ट इंग्लैंड के जियोर्जी कैपेनर के इलाज के लिए पैसे जुटा रहा फुटबॉल क्लब
  • मैच देखने ऑडियंस नहीं आ सकती है, इसलिए उनकी सीट पर जियोर्जी का कटआउट रखा जाएगा

नॉर्थ वेस्ट इंग्लैंड के विस्टास्टोन में हड्डी के कैंसर से लड़ रहे एक बहादुर बच्चे की मदद के लिए स्थानीय फुटबॉल क्लब ने एक अनोखा तरीका निकाला है। फुटबॉल क्लब उसके कट आउट और टीशर्ट बनाकर क्लब उसके इलाज के लिए पैसे जुटा रहा है।

2018 में हुआ था कैंसर
11 साल के जियोर्जी कैपेनर को 2018 में दुर्लभ और अत्यधिक घातक कैंसर का पता चला था। जियोर्जी को कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी दी गई। उसकी हालत में धीरे-धीरे सुधार भी होने लगा था लेकिन पिछले साल पता चला कि कैंसर शरीर के दूसरे हिस्सों में फैल रहा है।

अपने पेरेंट्स और दोनों बहनों के साथ जियोर्जी।
अपने पेरेंट्स और दोनों बहनों के साथ जियोर्जी।

इलाज के लिए 90 लाख रुपए की जरूरत
अब जियोर्जी के इलाज के लिए 120000 पाउंड यानी करीब 90 लाख रुपए की जरूरत है। इतना पैसा परिवार के पास नहीं था। ट्रीटमेंट थाईलैंड में होने वाली स्टेम सेल थेरेपी के जरिए संभव है। इलाज के लिए कुछ पैसा तो डोनेशन से जमा हो गया। ऐसे में फुटबॉल क्लब क्रिव एलेग्जेंडर मदद के लिए आगे आया।

कोविड के कारण प्रशंसक खरीद रहे कटऑउट
कोविड के कारण वर्तमान में जारी क्रिव लीग में दर्शकों के आने की अनुमति नहीं है। क्लब ने प्रशंसकों को स्टैंड में बैठने के लिए जियोर्जी का कार्डबोर्ड कटआउट खरीदने का रास्ता निकाला। यानी जितने भी टिकट बिकेंगे उन सीट्स पर जियोर्जी के कटआउट लगाए जाएंगे। कटआउट की कीमत 20 पाउंड यानी करीब 2000 रु. रखी है।

जियोर्जी को लोगों से मिलना-जुलना काफी पसंद है। पिछले हफ्ते अपने दोस्तों से मिलने आधे दिन के लिए स्कूल भी गए थे।
जियोर्जी को लोगों से मिलना-जुलना काफी पसंद है। पिछले हफ्ते अपने दोस्तों से मिलने आधे दिन के लिए स्कूल भी गए थे।

इलाज के लिए 25 फीसदी राशि फुटबॉल क्लब देगा
क्लब ने 25% राशि 'जियोर्जी फाइट' में देने का वादा किया है। इसके अलावा उसकी की मदद के लिए एक खास टी-शर्ट भी डिजाइन की गई है। जियोर्जी एक खुशमिजाज बच्चा है और उसे लोगों से मिलना-जुलना पसंद है। वह पिछले हफ्ते अपने दोस्तों से मिलने के लिए आधे दिन के लिए स्कूल भी गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण संस्था के साथ जुड़ने का आपको मौका मिलेगा। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। आपका मान-सम्मान तथा रुतबा भी बढ़ेगा। इस समय प्राकृतिक चीजों पर अपना अधिक से अधिक समय व्यतीत...

और पढ़ें