• Hindi News
  • Happylife
  • Kapiva Pure Himalayan Shilajit (Natural Stamina Booster) | Shilajit Benefits

फीचर आर्टिकल:क्या हर शिलाजीत बेहतरीन टेस्टोस्टेरोन बूस्टर और खाने के लिए सुरक्षित है? कपिवा एकेडमी ऑफ आयुर्वेद से जानें जवाब

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिलाजीत सबसे शक्तिशाली आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों और खनिज फॉर्मुलेशन में से एक है। सदियोें से इसका इस्तेमाल पारंपरिक हर्बल दवाओं में यौन शक्ति बढ़ाने और टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन तेज करने के लिए किया जाता रहा है। हालांकि किसी भी स्थानीय रूप से उपलब्ध शिलाजीत का सेवन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद नहीं होता।

शिलाजीत का ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले और वह आपके लिए सबसे प्रभावी और सुरक्षित हो, इसके लिए जरूरी है कि वह भारी धातुओं से मुक्त होना चाहिए। इसी बात को सुनिश्चित करने के लिए कपिवा एकेडमी ऑफ आयुर्वेद एक कदम आगे जाकर पुरुषों की शारीरिक और मानसिक सेहत के लिए हिमालय की ऊंचाई पर पाया जाने वाला 100% शुद्ध कपिवा हिमालयन शिलाजीत लेकर आई है। इस शिलाजीत को सेवन के लिहाज से और ज्यादा शुद्ध और सुरक्षित बनाने के लिए कपिवा के विशेषज्ञों की टीम ने इसमें मौजूद भारी धातुओं की अशुद्धियों को निकालने की कठोर शुद्धिकरण प्रक्रिया अपनाई है। इस शिलाजीत में 80 से भी ज्यादा ज्ञात खनिज होते हैं जो इम्युनिटी बढ़ाने और मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर रखने में मददगार हैं।

"आयुर्वेद में, शिलाजीत एक प्रमुख घटक है जो ताकत, जोश और स्टेमिना बढ़ाने में मदद करता है। कपिवा में हम 18,000 फीट की ऊंचाई से 100% शुद्ध हिमालयन शिलाजीत लेकर आते हैं, ताकि इसकी सबसे शक्तिशाली गुणवत्ता सुनिश्चित हो सके। साथ ही हम शिलाजीत के हर बैच का प्रयोगशाला में शुद्धता परीक्षण भी करते हैं। 100% शुद्ध शिलाजीत मिलना कठिन है, लेकिन कपिवा में हम कठोर आयुर्वेदिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए शुद्धता को सुनिश्चित करते हैं, ताकि आपको इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके। ”

-- डॉ. कीर्ति सोनी, कपिवा एकेडमी ऑफ आयुर्वेद

खुद परखें कपिवा हिमालयन शिलाजीत की शुद्धता

कपिवा के 100% प्रामाणिक शिलाजीत का परीक्षण 3 तरीकों से किया जा सकता है...

  • घुलनशीलता- ठंडे पानी में डाले जाने पर शिलाजीत महीन धागों के रूप में निकलता है। यह शिलाजीत की शुद्धता दिखलाता है।
  • ज्वाला परीक्षण- आग की लौ में रखने पर शुद्ध शिलाजीत फैल जाएगा।
  • गंध- अपने प्राकृतिक मूल की वजह से शुद्ध शिलाजीत में हमेशा एक तीक्ष्ण गंध मौजूद रहेगी।

यौन क्षमता को बढ़ाता है शिलाजीत

शिलाजीत कई तरीके से आपकी यौन क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है। स्वस्थ यौन जीवन और अच्छे स्टेमिना के लिए तनाव एक बहुत बड़ी बाधा है। इसका मुकाबला करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करने से शिलाजीत के फायदों को और भी बढ़ाया जा सकता है।

आयुर्वेद में अश्वगंधा ढेर सारे लाभ देने वाली जड़ी-बूटी है। यह चिंता और तनाव को कम करती है, अच्छी नींद लाने में मददगार है और इम्युनिटी को बढ़ाती है। कपिवा के अश्वगंधा गोल्ड कैप्सूल इस दिशा में गेमचेंजर है। कपिवा ने तनाव से राहत देने के लिए 100% आयुर्वेदिक कैप्सूल के रूप में अश्वगंधा को फॉर्मुलेट किया है। इसमें जैविक रूप से समृद्ध 180वें दिन काटी गई नागौरी अश्वगंधा और शक्तिशाली जड़ी-बूटियां शामिल हैं। साथ ही 24 कैरेट गोल्ड, शिलाजीत, गोक्षुरा और काली मूसली आयुर्वेदिक तनाव प्रबंधन के लिए हैं।

कपिवा के हिमालयन शिलाजीत को सबसे शक्तिशाली क्या बनाता है?

आयुर्वेद में अपनी विशेषज्ञता के साथ कपिवा एकेडमी ऑफ आयुर्वेद ने सुनिश्चित किया है कि शिलाजीत सबसे शक्तिशाली और स्थानीय रूप से उपलब्ध शिलाजीत से बेहतर हो। कुछ प्रमुख बिंदुओं पर नजर डालते हैं...

  • यह राल के रूप में उपलब्ध है जो कि कैप्सूल के रूप में उपलब्ध दूसरे शिलाजीत ब्रांड के उलट सबसे शक्तिशाली स्वरूप होता है।
  • कपिवा में सुनिश्चित किया जाता है कि शिलाजीत का हर बैच आयुर्वेद की कठोर शोधन प्रक्रिया से शुद्ध किया जाए, जबकि हो सकता है कि अन्य ब्रांड प्रामाणिक रूप से शुद्ध नहीं हों।
  • इसके अलावा, कपिवा हिमालयन शिलाजीत का हर बैच प्रयोग शाला में परीक्षित होता है और इसकी धातु मुक्त प्रकृति दर्शाने वाली रिपोर्ट के साथ आता है। स्थानीय रूप से उपलब्ध शिलाजीत में बहुत मात्रा में भारी धातुएं हो सकती हैं।
  • कपिवा के शिलाजीत को GMP-प्रमाणित प्रयोगशाला में कठोरता से प्रोसेस किया जाता है, जबकि अन्य शिलाजीत स्थानीय रूप से प्रोसेस किए जाते हैं और इसकी वजह से वे सेवन के उपयुक्त नहीं होते।

कपिवा हिमालयन शिलाजीत के कई फायदे

1. फुल्विक एसिड से भरपूर
कपिवा एकेडमी ऑफ आयुर्वेद के विशेषज्ञों का कहना है कि कपिवा हिमालयन शिलाजीत >60% फुल्विक एसिड से समृद्ध होता है। इसकी वजह से यह उत्पाद शक्तिशाली एनर्जी एडैप्टर बन जाता है। शिलाजीत में हाई ऑक्सीजन कंटेंट होता है और इसका उपयोग एक्सराइज के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए किया जाता है। इनमें सांस फूलना, मांसपेशियों में दर्द इत्यादि शामिल हैं। कपिवा के शिलाजीत में 80 से भी ज्यादा ज्ञात मिनरल्स होते हैं, जैसे कि पोटैशियम और मैग्नेशियम। ये जोश और जीवन-शक्ति को बढ़ाने में मददगार होते हैं।

2. सेक्शुअल स्टेमिना को बढ़ाता है
एक आत्मविश्वास से भरपूर जीवन में सेक्शुअल स्टेमिना बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आयुर्विदिक जड़ी-बूटी के रूप में शिलाजीत, सेक्शुअल स्टेमिना के लिए चमत्कारिक रूप से काम करता है, इसे कई एक्सपर्ट्स ने सिद्ध किया है। कपिवा के अनुसार, राल के स्वरूप वाला हिमालयन शिलाजित आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बनाता है और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करता है।

3. नेचुरल टेस्टोस्टेरोन बूस्टर
जिन लोगों की इसमें दिलचस्पी है, उनके लिए कपिवा एकेडमी ऑफ आयुर्वेद के विशेषज्ञों का कहना है कि यदि आप नियमित रूप से शिलाजीत का सेवन करेंगे तो इससे आपका टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाएगा। यह मानव शरीर का एक महत्वपूर्ण हॉरमोन है और यह हाई एनर्जी लेवल बनाए रखने में मदद करता है, स्टेमिना बढ़ाता है और मसल्स को मजबूत करता है। इसे अपनी डेली डाइट में शामिल करना बहुत महत्वपूर्ण है।

कपिवा हिमालयन शिलाजीत के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

कपिवा अश्वगंधा गोल्ड कैप्सूल्स के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...