पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Happylife
  • Kriti Refined Oil Reaches You Through Strict Standard Tests, Only Then Is The Trust Of Millions Of People

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फीचर आर्टिकल:कड़े मानक परीक्षणों से गुजर कर आप तक पहुंचता है कृति रिफाइंड ऑयल, तभी तो है लाखों लोगों का भरोसेमंद

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कृति रिफाइंड ऑयल देश का अग्रणी खाद्य तेल ब्रांड है। दो दशकों से भी अधिक समय से कृति रिफाइंड ऑयल देश के लाखों घरों में पूरे भरोसे के साथ इस्तेमाल हो रहा है। इसके पीछे वजह है कि कृति रिफाइंड ऑयल के निर्माण की प्रक्रिया में कोई समझौता नहीं किया जाता और इसे कड़े परीक्षणों और भारत के खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण द्वारा निर्धारित मानकों का पालन करते हुए निर्मित किया जाता है। तेल निर्माण के लिए बीज की ग्रेडिंग एवं क्लीनिंग से लेकर भंडारण, परिवहन और तेल से लेकर पैकिंग तक पूरी शुद्धता, गुणवत्ता और हाइजीन का खयाल रखा जाता है, ताकि आपको मिले स्वाद और सेहत से भरपूर भरोसेमंद ऑयल। आइए जानते हैं कि आखिर आपके पसंदीदा कृति रिफाइंड सोयाबीन ऑयल को बनाने में कितने कड़े मानकों और प्रक्रिया का पालन किया जाता है।

सोयाबीन सीड के भंडारण के लिए बड़े सुरक्षित साइलो का उपयोग किया जाता है जिनमें नमी और तापमान को नियंत्रित करने के लिए आधुनिक सुविधाएं होती हैं और कोई मैनुअल प्रक्रिया नहीं की जाती।

सोयाबीन सीड को प्रोसेस प्लांट में भेजे जाने से पहले सफाई और छंटाई (ग्रेडिंग एवं क्लीनिंग) की कड़ी प्रक्रिया से गुजारा जाता है। अमानक गुणवत्ता वाले सोयाबीन सीड को निकाल दिया जाता है और केवल अच्छी गुणवत्ता वाला सोयाबीन सीड ही तेल बनाने के लिए फैक्ट्री भेजा जाता है।

गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए एक अत्याधुनिक केमिकल और माइक्रोबायोलॉजी लैब स्थापित की गई है।

कृति रिफाइंड सोयाबीन ऑयल का निर्माण यूरोपियन टेक्नोलॉजी के उपयोग से अत्याधुनिक प्लांट में किया जाता है।

कृति रिफायनरी में 100% सोयाबीन ऑयल ही प्रोसेस होता है और उसमें किसी भी किस्म की दूसरे तेल या अन्य गैर जरूरी पदार्थों की मिलावट की संभावना नहीं है।

कृति रिफाइंड ऑयल को सेहतमंद बनाने के लिए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया के दिशानिर्देशों के मुताबिक T.B.H.Q. और विटामिन-A विटामिन-D से फोर्टिफाइड किया जाता है। जो तेल की क्वालिटी को उच्च मानक से भरपूर बनाते हैं।

कृति में अपने उपभोक्ताओं को शुद्ध और मिलावट रहित उत्पाद प्रदान करने के लिए नैतिकता और मूल्यों के कड़े प्रावधान हैं।

अपने तेलों में फूड सेफ्टी के मानकों का कड़ाई से पालन करने की प्रतिबद्धता के लिए कृति को कॉन्फिगरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज द्वारा सम्मानित किया गया है, और स्ट्रॉन्ग कमिटमेंट फॉर फूड सेफ्टी का अवार्ड दिया गया है जो कि बहुत ही सम्मानीय है। यही नहीं कृति को मध्यप्रदेश सरकार द्वारा भी बेस्ट एफएमसीजी अवार्ड प्रदान किया गया है।

कृति के पास विश्वस्तरीय गुणवत्ता सिस्टम सर्टिफिकेशन भी हैं, जिनमें ISO 9001, FSSC 22000, NON-GMO, हलाल, कोशेर, RTRS और GMP+ शामिल हैं।

कृति रिफाइंड ऑयल के निर्माण के लिए FSSAI और अन्य वैधानिक नियामक आवश्यकताओं का पूरी तरह पालन किया जाता है।

कृति रिफाइंड ऑयल की पैकिंग के लिए रिसाइकल योग्य और पर्यावरण हितैषी वर्जिन फूड ग्रेड प्लास्टिक जार का उपयोग किया जाता है।

इतने शुद्धता और कड़े मानकों पर बना कृति रिफाइंड ऑयल आपकी कुकिंग की हर जरूरत के लिहाज से परिपूर्ण खाद्य तेल है।

बाजार में मिलने वाले नकली और घटिया तेलों से बचें, असली कृति ऑयल की पहचान करके खरीदें

इन दिनों मार्केट में आपके पसंदीदा कृति रिफाइंड सोयाबीन ऑयल की लोकप्रियता को भुनाने के लिए कुछ लोग इससे मिलते जुलते नामों से घटिया तेल बेच रहे हैं। कृति रिफाइंड ऑयल की निर्मता कंपनी द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। यदि आपको बाजार में नकली कृति सोयाबीन ऑयल बिकने का संदेह है तो आप इसकी शिकायत कंज्यूमर कंप्लेन नंबर 0731 2703178 पर कर सकते हैं। ध्यान रखें कि नकली नाम से बिक रहा तेल खराब गुणवत्ता वाला और आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाने वाला हो सकता है। इसलिए हमेशा असली कृति रिफाइंड ऑयल पहचानकर ही खरीदें। आप असली कृति रिफाइंड आयल की पहचान आसानी से कर सकते हैं।

ऐसे पहचानें असली कृति रिफाइंड ऑयल-

1.कृति रिफायंड ऑयल के नाम की स्पेलिंग चेक करें। हिंदी में कृति और अंग्रेजी में KRITI लिखा है।

2.कंपनी का पता कृति न्यूट्रिएंट्स लिमिटेड इंडस्ट्रियल एरिया नं.3 एबी रोड देवास लिखा है और रजिस्टर्ड ऑफिस मेहता चैम्बर्स, 34 सियागंज, इंदौर लिखा है।

3.डिब्बे के फ्रंड साइड में नीचे की तरफ फोर्टिफाइड लोगो बना हुआ है। उसके दाहिने तरफ टैग लाइन “प्यार सा PURE” लिखी है।

4.डिब्बे के पीछे की तरफ FSSAI नंबर (10012026000214) है। आप यह FSSAI नंबर वेबसाइट पर डालकर उत्पाद की सत्यता की जांच कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें