सबसे ज्यादा बॉडी मॉडिफिकेशन का रिकॉर्ड:शादीशुदा कपल ने पूरे शरीर पर टैटू बनवाए, लोगों ने नाम दिया 'नर्क के देवदूत'

ब्यूनस आयर्स2 महीने पहले

अर्जेंटीना के एक शादीशुदा कपल ने अपने शरीर में 98 बदलाव कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) में अपना नाम दर्ज कराया है। विक्टर ह्यूगो पेराल्टा और गैब्रिएला पेराल्टा ने दुनिया में सबसे ज्यादा बॉडी मॉडिफिकेशन करवाया है। उन्होंने चेहरे से लेकर पैरों तक हर जगह टैटू, इम्प्लांट और पियर्सिंग करवा रखी हैं।

आंख और जीभ पर भी टैटू बनवाया
विक्टर और गैब्रिएला का पूरा शरीर टैटू से रंगा है। दोनों ने मिलकर शरीर में 50 पियर्सिंग, 8 माइक्रोडर्मल, 14 बॉडी इम्प्लांट्स और 5 डेंटल इम्प्लांट्स कराए हैं। साथ ही इनके 4 ईयर एक्सपेंडर, 2 ईयर बोल्ट और एक कांटेदार जीभ है। गैब्रिएला ने आंखों के अंदर भी टैटू बनवाकर उन्हें पूरी तरह काला रंग दिया है। हालांकि विक्टर के अनुसार जीभ को रंगना उनके लिए सबसे दर्दनाक अनुभव था।

विक्टर और गैब्रिएला 24 साल से एक दूसरे के साथ हैं।
विक्टर और गैब्रिएला 24 साल से एक दूसरे के साथ हैं।

24 साल पहले हुई थी मुलाकात
विक्टर और गैब्रिएला लगभग 24 साल पहले अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में एक मोटरसाइकिल प्रोग्राम में मिले थे। यहां साथ वक्त गुजारने के बाद उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। दोनों को ही बॉडी मॉडिफिकेशन का शौक है। लिहाजा उन्होंने साथ रहकर अपने शरीर पर टैटू और इम्प्लांट कराने की ठानी। विक्टर ने पहला टैटू 2009 में बनवाया था। इसके बाद गैब्रिएला ने भी उनका साथ दिया। आज इनकी शादी को 14 साल हो गए हैं।

शरीर में बदलाव बॉडी आर्ट की तरह
कपल के लिए शरीर में बदलाव करना किसी बॉडी आर्ट से कम नहीं है। GWR से बातचीत में विक्टर ने कहा- टैटू किसी इंसान को अच्छा या बुरा नहीं बनाता। यह बस एक कला है। जिंदगी को एंजॉय करें, इस आर्ट को एंजॉय करें। इस आर्ट ने मेरे कई सपने पूरे किए हैं, जैसे 20 देश घूमना, वहां की संस्कृति को जानना और पूरे विश्व में नए दोस्त बनाना।

गैब्रिएला और विक्टर के लिए बॉडी मॉडिफिकेशन अपनी कला का एक्सप्रेशन और आजादी की निशानी है। उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं। ज्यादातर लोगों को उनके इस रूप से डर लगता है, इसलिए कपल को 'नर्क के देवदूत' भी कहा जाता है।

कपल ने 2009 से बॉडी मॉडिफिकेशन की शुरुआत की थी।
कपल ने 2009 से बॉडी मॉडिफिकेशन की शुरुआत की थी।

पहले भी बना चुके रिकॉर्ड
यह कपल इससे पहले भी सबसे ज्यादा बॉडी मॉडिफिकेशन का रिकॉर्ड बना चुका है। 2014 में 84 बदलावों के साथ उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया था। इनके अलावा मेक्सिको की रहने वाली मारिया को शरीर में 49 मॉडिफिकेशन और 99% हिस्से में टैटू बनाने के लिए GWR में शामिल किया गया है। उन्हें इस लुक के लिए रियल लाइफ वैम्पायर भी कहा जाता है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के बारे में ये खबरें भी पढ़ें...

हफ्ते का सबसे बुरा दिन सोमवार:गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने की घोषणा, सोशल मीडिया यूजर्स ने फैसले को बताया 'स्मार्ट'

वीकेंड की छुट्टी के बाद सोमवार को काम पर जाना ज्यादातर लोगों के लिए किसी सजा से कम नहीं होता। लोगों के इस गुस्से और उदासी को समझते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने सोमवार को ऑफिशियल तौर पर हफ्ते के सबसे बुरे दिन का खिताब दे दिया है। इसकी जानकारी खुद GWR ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेकर:एक ही कंपनी में 84 साल तक नौकरी करने का रिकॉर्ड, 15 साल की उम्र में शुरू की थी जॉब

एक बुजर्ग ने दुनिया में सबसे ज्यादा समय तक एक ही कंपनी में काम करने का रिकॉर्ड बनाया। ब्राजील में रहने वाल्टर ऑर्थमन की उम्र 100 साल है। इन्होंने 84 साल तक एक ही कंपनी में नौकरी की। इसके लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। ऑर्थमन ने पिछले हफ्ते ही अपना 100वां जन्मदिन मनाया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

पेन इतना लंबा कि 5 लोग मिलकर उठाते हैं:लंबाई 18 फीट, वजन 37 किलो, अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने दिया तमगा​​​​​​​

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दुनिया के सबसे बड़े बॉलपॉइंट पेन का रिकॉर्ड दर्ज किया है। इस रिकॉर्ड का श्रेय भारत के आचार्य मकुनरी श्रीनिवास को गया है। उन्होंने इस पेन पर भारतीय पौराणिक कथाओं के दृश्य भी उकेरे हैं। यह विश्व का सबसे बड़ा बॉलपॉइंट पेन है जो कि 5.5 मीटर यानी 18.53 फीट लंबा और 37.23 किलो वज़नी है। यह आम बॉलपॉइंट पेन से 38 गुना बड़ा है। पूरी खबर यहां पढ़ें...