पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिटनेस:शरीर को मजबूत बनाने के लिए योग है जरुरी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

योग मन, शरीर और आत्मा का मेल है। एक बार जीवन में जब इन तीनों में सामंजस्य हो जाता है. तब  कोई भी शारीरिक व्यायाम करें उसका गहरा लंबा व स्थाई परिणाम होता है। हालांकि जब हम शक्ति प्रशिक्षण के विषय में सोचते हैं तो योग का विचार सबसे पहले हमारे मन में नहीं आता। लेकिन सच ये है कि योग केवल शरीर को स्वस्थ ही नहीं करता बल्कि शरीर में शक्ति भी बढ़ाता है।

आपके बेहतर स्वास्थ्य को देखते हुए दैनिक भास्कर और सर्वा स्टूडियो आप सभी के लिए  14 विडियो कि एक सीरिज़  लाया है. इस सिरीज़ में आपको योग के कई लाभ जानने को मिलेंगे.  लोगों का मानना है कि जिम में जाकर पसीना बहाने से ही शारीरिक ताकत बढ़ती है। शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए यह आवश्यक नहीं है कि भारी वजन उठाया जाए। योगा (योग) करना एक सरल विकल्प है शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए तथा शरीर के लचीलेपन के लिए। आइये इस विडियो में देखें योग के कुछ अनोखे फायदे जो आपको घर बैठे स्वस्थ रहने का मंत्र देंगे.  

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें