पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Happylife
  • Zydus Cadila Launches Remdac Cheapest Corona Medicine Its Remdesivir Version At Rs 2800 Per Vial

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की सस्ती दवा लॉन्च:भारतीय कम्पनी जायडस कैडिला ने कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च की दवा 'रेमडेक', इसकी 100ml शीशी की कीमत 28,00 रुपए

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जायडस कैडिला के मुताबिक, यह दवा रेमडेसिविर ड्रग का वर्जन है, जो सरकारी और निजी अस्पतालों में मिलेगी
  • देश में जायडस पांचवीं कंपनी है, जिसने एंटीवायरल दवा लॉन्च की, इससे पहले फार्मा कंपनी हेटेरो लैब्स, सिप्ला, मायलन एनवी और जुबिलेंट लाइव साइंसेस ने यह दवा बाजार में उतारी है

फॉर्मास्यूटिकल कंपनी जायडस कैडिला ने गुरुवार को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिविर दवा भारतीय बाजार में उतारी। इसका नाम रेमडेक रखा गया है। रेमडेक की 100 मिलीग्राम की शीशी की कीमत 2,800 रुपए है। जायडस कैडिला ने बताया कि यह दवा सरकारी और निजी अस्पतालों में मिलेगी।

देश में जायडस पांचवीं कंपनी है, जिसने एंटीवायरल दवा लॉन्च की। इससे पहले फार्मा कंपनी हेटेरो लैब्स, सिप्ला, मायलन एनवी और जुबिलेंट लाइव साइंसेस ने यह दवा बाजार में उतारी है।

सबसे सस्ती दवा का दावा

कैडिला हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉ. शरविल पटेल ने कहा, 'रेमडेक सबसे सस्ती दवा है, क्योंकि हम चाहते हैं कि यह ज्यादा से ज्यादा मरीजों तक पहुंच सके।' उधर, देश में कोरोना की संख्या बढ़कर 24 लाख 468 हो गई है। ये आंकड़े covid19india के मुताबिक हैं। बुधवार को 67 हजार 66 मरीज बढ़े थे।

वैक्सीन का भी ट्रायल चल रहा

कैडिला हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉ शरविल पटेल के मुताबिक, महामारी के दौर में हमारी कम्पनी दवा, इलाज, टेस्टिंग और बचाव के नए तरीके खोजने के लिए लगातार काम कर रही है। जायडस कैडिला कोविड-19 की वैक्सीन भी तैयार कर रही है। कंपनी का कहना है कि कोविड-19 की वैक्सीन ‘जायकोव-डी' का क्लीनिकल परीक्षण चल रहा है। यह ट्रायल के दूसरे चरण में है।

फैबीफ्लू का स्ट्रॉन्ग वर्जन पेश करेगी ग्लेनमार्क

ड्रग कम्पनी ग्लेनमार्क कोविड-19 की दवा फैबीफ्लू का स्ट्रॉन्ग वर्जन पेश करेगी। कम्पनी फैबीफ्लू की 400 एमजी डोज वाली टेबलेट लॉन्च करेगी। ग्लेनमार्क के मुताबिक, कम्पनी का लक्ष्य गोलियों की संख्या को घटाकर डोज को पूरा करना है। इससे रोगियों को कम टेबलेट्स में पूरा डोज मिल जाएगा। फैबीफ्लू का इस्तेमाल कोरोना संक्रमण के हल्के और मध्यम लक्षणों वाले मरीजों का इलाज करने में किया जा रहा है। कम्पनी के मुताबिक, एक टेबलेट की कीमत 75 रुपए होगी।

हाल ही में लुपिन फार्मा ने पेश की कोरोना की दवा कोविहाल्ट

दवा कम्पनी लुपिन फार्मा ने हाल ही में कोविड-19 की दवा 'कोविहाल्ट' लॉन्च की। 'कोविहाल्ट' से कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस दवा में एंटी-वायरल ड्रग फेविपिराविर की ही डोज है। बाजार में इसकी एक गोली 49 रुपए में उपलब्ध होगी।

कम्पनी के मुताबिक, प्रशासन की मदद के लिए कोविहाल्ट को तैयार किया गया है। एक स्ट्रिप में 200 एमजी की 10 गोलियां होंगी। इस दवा में मौजूद एंटी-वायरल ड्रग फेविपिराविर को हल्के और मध्यम लक्षण वाले कोरोना के मरीजों के लिए अनुमति दी गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें