Hindi News »Haryana »Alewa» सर्वजातीय पंचायत में पीड़ित युवक और आरोपी परिवार में हुई सहमति

सर्वजातीय पंचायत में पीड़ित युवक और आरोपी परिवार में हुई सहमति

गोहियां गांव के एक दलित युवक पर हुए हमले के विवाद का निपटारा कराने को लेकर रविवार शाम को थाना परिसर में गांव के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 12, 2018, 02:05 AM IST

सर्वजातीय पंचायत में पीड़ित युवक और आरोपी परिवार में हुई सहमति
गोहियां गांव के एक दलित युवक पर हुए हमले के विवाद का निपटारा कराने को लेकर रविवार शाम को थाना परिसर में गांव के मौजिज लोगों की एक सर्वजातीय पंचायत हुई, जिसकी अध्यक्षता महिला सरपंच के पति धर्मपाल व पूर्व सरपंच धर्मबीर गोहियां ने की। पूर्व सरपंच ने कहा कि गांव में हुए ऐसे विवाद युवा पीढ़ी के लिए ही नहीं बल्कि पूरे समाज के लिए घातक होते हैं। गांव के किसी गरीब या अमीर परिवार के युवक के साथ विवाद न कर गांव के सभी वर्ग के लोगों को जात-पात का भेदभाव भुलाकर आपसी भाईचारा बनाकर रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस भी परिवार का बुजुर्ग अपने बच्चों द्वारा की गलती को अनदेखी करता है। आगे चलकर उस गलती का भयंकर परिणाम भुगतना पड़ता है। हम सबको अपने बच्चों द्वारा की गलती को अनदेखी न करते हुए उसे ऐसी गलती आगे न करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने गांव के युवकों द्वारा किए विवाद के आरोपी परिवार के सदस्यों से पीड़ित युवक के परिवार से आगे से ऐसी गलती न करने के लिए क्षमा याचना करने की हिदायत दी। पूर्व सरपंच की इस हिदायत के बाद आरोपी व पीड़ित परिवार के बीच ऐसी गलती आगे न करने की बात पर आपसी सहमति हुई। पंचायत द्वारा दोनों परिवारों के बीच हुई आपसी सहमति के फैसले की प्रति मामले की जांच कर रहे डीएसपी सफीदों सुनील कुमार को सौंप दी गई। पंचायत में डॉ. राजेश, अनिल गोहियां, फतेह सिंह, महासिंह, हजूर सिंह, दर्शन नंबरदार, यशपाल, हवा सिंह, कर्मबीर व राजकुमार समेत गांव के सभी वर्गों के मौजिज व्यक्ति मौजूद रहे।

अलेवा. थाना परिसर में विवाद का निपटारा कराने के लिए आयोजित गोहियां के लोगों की पंचायत में ग्रामीणों को सच्चाई बताने की हिदायत देते थाना प्रभारी हरि ओम।

दो आरोपियों को किया

गिरफ्तार

गोहियां गांव के एक दलित युवक पर रास्ता रोककर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के मामले में अलेवा पुलिस ने गांव के ही सचिन व अमन को रविवार देर शाम को गांव से ही गिरफ्तार किया है। डीएसपी सफीदों सुनील कुमार ने बताया कि दलित युवक पर किए गए हमले में उन्होंने गांव पहुंचकर मामले की जांच की है। विवाद के मामले में असलियत जानने के लिए गहराई से जांच की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Alewa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×