Hindi News »Haryana »Alewa» तपे के अंतर्गत लगने वाले सभी 18 गांवों में डीजे बजाने वाले पर लगेगा Rs.11 हजार का जुर्माना

तपे के अंतर्गत लगने वाले सभी 18 गांवों में डीजे बजाने वाले पर लगेगा Rs.11 हजार का जुर्माना

खांडा गांव के राजकीय प्राइमरी स्कूल में रविवार को सामाजिक बुराइयों पर रोक लगाने के लिए खांडा बारहे तपे की पंचायत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 16, 2018, 02:05 AM IST

खांडा गांव के राजकीय प्राइमरी स्कूल में रविवार को सामाजिक बुराइयों पर रोक लगाने के लिए खांडा बारहे तपे की पंचायत हुई। इसकी अध्यक्षता खांडा बारहा तपे के प्रधान अमरनाथ शर्मा ने की। बारहा तपे के अंतर्गत लगने वाले सभी 18 गांवों के सरपंचों व गणमान्य लोगों ने पंचायत में सर्वसम्मति से डीजे पर पाबंदी लगाने का फैसला किया।

लोगों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि तपे के किसी भी गांव में कोई भी व्यक्ति शादी या किसी अन्य खुशी के मौके पर समारोह में डीजे बजाता मिला तो उस व्यक्ति पर पंचायत द्वारा 11 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। दिल्लूवाला के सरपंच एवं अलेवा खंड सरपंच एसोसिएशन के प्रधान नरवीर नेहरा ने कहा कि विवाह शादी या किसी अन्य खुशी के मौके पर शराब पीकर डीजे बजाने को लेकर अक्सर विवाद होता है। पंचायत में गोहियां, चुहड़पुर, हसनपुर, मांडी खुर्द व बधाना गांव के मौजिज लोगों ने सामाजिक बुराइयों पर रोक लगाने के लिए बनाई गांव की कमेटी की लिस्ट प्रधान को सौंपी। पंचायत में वेद प्रकाश बांगड़, बलजीत गौतम, पूर्व सरपंच बलबीर चहल, करण सिंह बधाना, सरपंच जसवंत नगूरां, कप्तान हसनपुर, रणधीर चहल, त्रिलोक भारद्वाज, रामनारायण शर्मा, राममेहर नगूरां, राजकुमार, पूर्व सरपंच रामदिया, पाला सैनी, रमेश शर्मा, राजबीर चहल, राजा राम, धर्मपाल गोहियां व संदीप समेत भारी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

पंचायत में अचानक एक महिला आ गई। खांडा निवासी महिला उषा रानी ने कहा कि पति के छोटे भाई ने दो एकड़ जमीन की जबरदस्ती जुताई कर रहा है। विवाद को निपटाने के लिए वे बारहे तपे के प्रधान अमरनाथ शर्मा के घर बारहे में चिट्ठी पड़वाने की बात कही गई थी। इस मामले में प्रधान ने विवाद की बात को अनसुना करते हुए इसे निपटाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। तपे की पंचायत में मौजूद गणमान्य लोगों ने महिला को दोनों भाइयों का आपसी जमीन विवाद निपटवाने का आश्वासन देकर महिला को घर जाने पर राजी किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Alewa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×