• Hindi News
  • Haryana
  • Alewa
  • शिक्षकों ने विद्यार्थियों के साथ मिल स्कूल परिसर में लगाए 150 पौधे
--Advertisement--

शिक्षकों ने विद्यार्थियों के साथ मिल स्कूल परिसर में लगाए 150 पौधे

Alewa News - अलेवा. हसनपुर के आरोही स्कूल में विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ मिलकर पौधारोपण करतीं प्राचार्य ममता शर्मा।...

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2018, 02:05 AM IST
शिक्षकों ने विद्यार्थियों के साथ मिल स्कूल परिसर में लगाए 150 पौधे
अलेवा. हसनपुर के आरोही स्कूल में विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ मिलकर पौधारोपण करतीं प्राचार्य ममता शर्मा।

अलेवा| हसनपुर के आरोही माडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सरकार द्वारा चलाए गए अभियान के तहत पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रिसिंपल ममता शर्मा ने शिक्षकों व विद्यार्थियों के साथ मिलकर स्कूल परिसर में 150 पौधे लगाए। पौधरोपण के बाद प्रिसिंपल ने विद्यार्थियों को इनकी देखभाल करने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा आज प्रदेश मे पेड़, पौधों की घटती संख्या के कारण पर्यावरण दूषित होता जा रहा है। पर्यावरण को दूषित होने से बचाने के लिए यह अभियान चलाया हुआ है। पौधों की कम होती सख्या को पौधरोपण से ही पूरा किया जा सकता है। इस मौके शिक्षिका डीपी सुशील व प्रीती आदि मौजूद रहे।

अलेवा. पेगां के राजकीय स्कूल में हाथो में पौधे लिए विद्यार्थी व शिक्षक।

पेड़ों के बिना सांस लेना हो जाएगा मुश्किल : घासीराम

अलेवा| पेगां के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया, जिसकी अध्यक्षता डीपीई सुमित कुमार ने की। प्राचार्य घासी राम ने विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ स्कूल परिसर में छायादार पौधे लगाए। प्रिसिंपल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पौधे लगाकर छह माह तक देखभाल करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहन के तौर पर नकद राशि भी देने का प्रावधान किया है।

X
शिक्षकों ने विद्यार्थियों के साथ मिल स्कूल परिसर में लगाए 150 पौधे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..