Hindi News »Haryana »Alewa» बारिश बनी आफत; दुड़ाना में तालाब ओवरफ्लो, घरों तक पहुंचा पानी

बारिश बनी आफत; दुड़ाना में तालाब ओवरफ्लो, घरों तक पहुंचा पानी

पिछले कई दिनों से हो रही बारिश दुड़ाना के वाल्मीकि व एससी काॅलोनी के ग्रामीणों के लिए समस्या बन गई है। बारिश का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 29, 2018, 02:05 AM IST

  • बारिश बनी आफत; दुड़ाना में तालाब ओवरफ्लो, घरों तक पहुंचा पानी
    +1और स्लाइड देखें
    पिछले कई दिनों से हो रही बारिश दुड़ाना के वाल्मीकि व एससी काॅलोनी के ग्रामीणों के लिए समस्या बन गई है। बारिश का पानी काॅलोनियों की गलियों में भरकर घरों तक पहुंच गया है। गंदा पानी घरों में घुसने के कारण गांव के लोगों में जिला प्रशासन व पंचायत के खिलाफ रोष है। ग्रामीण गुलाब सिंह, ईश्वर, प्रकाश, जगदीश व बलजीत ने बताया कि गांव में तालाब के ओवरफ्लो होने से पानी साथ लगती काॅलोनी के घरों तक पहुंच गया है। तालाब के गंदे पानी के घरों में घुसने से ग्रामीण भारी परेशान हैं। ग्रामीण इसकी शिकायत पिछले कई वर्षों से पंचायत व जिला प्रशासन को कर चुके हैं, लेकिन पंचायत द्वारा बार-बार पानी निकालने का प्रयास करने के बाद भी समस्या हल नहीं हो रही है।

    दुड़ाना के सरपंच गुरदेव सिंह का कहना है कि पंचायत द्वारा पिछले दिनों तालाब की खुदाई के लिए जेसीबी बुलाई थी, लेकिन ग्रामीणों के इंकार करने के कारण खुदाई नहीं हो सकी है। पंचायत द्वारा बारिश बंद होने के बाद दोनों कॉलोनियों के लोगों को पानी भरने की समस्या से राहत दिलवा दी जाएगी।

    अलेवा. दुड़ाना गांव की वाल्मीकि व एससी काॅलोनी के समीप वाला तालाब ओवरफ्लो होने से गलियों में घरों के बाहर भरा पानी।

    अलेवा. तालाब ओवरफ्लों होने से वाल्मीकि बस्ती में भरे पानी से गुजरते बच्चे।

    तालाब ओवरफ्लो होने से गलियों से गुजना हुआ मुश्किल

    अलेवा | अलेवा गांव की वाल्मीकि बस्ती के पास बना तालाब ओवरफ्लो होने से पानी घरों में घुस गया है। इसको लेकर कॉलोनी के लोग शनिवार को सरपंच रणधीर चहल की अगुवाई में अलेवा थाना प्रभारी हरिओम से मिले। थाना प्रभारी ने मौके के मुआयना कर मामले की जानकारी डीसी कार्यालय में दी। सूचना मिलते ही नायब तहसील रामपाल सिंह ने मामले की जानकारी एसडीएम वीरेंद्र सिंह सहरावत को दी। एसडीएम द्वारा दी हिदायत के बाद नायब तहसीलदार, कानूनगो बंसी लाल, ग्राम सचिव संजय, बीडीपीओ कार्यालय के राजेश शर्मा व पटवारी मनोज मौके पर पहुंचे और तालाब का पानी निकालने का कार्य शुरू कर दिया है। ग्रामीण रोहताश, सुखदेव, पुष्पा, भतेरी ने बताया कि पिछले कई दिनों तक हुई बारिश व गलियों से गंदे पानी की निकासी का पानी भरने से अलेवा गांव का तालाब ओवरफ्लो हो गया है और घरों में घुस गया गया है। जिससे लोगों को गलियों से गुजरना मुश्किल हो गया है।

  • बारिश बनी आफत; दुड़ाना में तालाब ओवरफ्लो, घरों तक पहुंचा पानी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Alewa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×