• Hindi News
  • Haryana
  • Alewa
  • बिघाना में नाले हुए ओवरफ्लो, कच्ची गलियों में भरा पानी अब घरों में घुसा
--Advertisement--

बिघाना में नाले हुए ओवरफ्लो, कच्ची गलियों में भरा पानी अब घरों में घुसा

Alewa News - रविवार को हुई तेज बारिश के बाद से बिघाना गांव के राजकीय हाई स्कूल के सामने वाली काॅलोनी की कच्ची गली में निकासी के...

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2018, 02:05 AM IST
बिघाना में नाले हुए ओवरफ्लो, कच्ची गलियों में भरा पानी अब घरों में घुसा
रविवार को हुई तेज बारिश के बाद से बिघाना गांव के राजकीय हाई स्कूल के सामने वाली काॅलोनी की कच्ची गली में निकासी के नाले ओवरफ्लो होने से पानी घरों में भर गया। इससे लोगों में पंचायत के प्रति रोष है।

ग्रामीण गुलजारी लाल, अनिल, महाबीर, बलराज, गुलाब, राममेहर, बनारसी, देवा, राजेश, धनपति, सुनहरी, अनिता, प्रीती, कमलेश, गुरमीत, ममता व आशा ने बताया कि गली कच्ची होने के कारण बरसात का पानी इसमें भर जाता है। काॅलोनी के समीप व कच्ची गली में बारिश व गलियों में गंदे पानी की निकासी नहीं है, जिस कारण जहरीले जानवर घरों के अंदर तक पहुंच रहे हैं। कालोनी के लोग गली से अवैध कब्जा हटवाकर पक्का करवाने की शिकायत कई बार पंचायत व पंचायती विभाग के अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन पंचायत द्वारा समस्या का समाधान नहीं करवाया गया है। गंदा पानी भरने के कारण बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को पानी सेे गुजरकर घरों तक पहुंचना पड़ रहा है। काॅलोनी में महामारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। काॅलोनी के लोगों ने जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों से गली से अवैध कब्जा हटवाकर पक्की कराने की मांग की है।

अवैध कब्जे के कारण गली नहीं हुई पक्की

बिघाना के सरपंच राजकुमार का कहना है कि राजकीय स्कूल के सामने वाली कच्ची गली को पक्का करवाने में एक व्यक्ति द्वारा किए नाजायज कब्जे के कारण पंचायत को परेशानी आ रही है। काॅलोनी के लोग इस मामले की शिकायत करने से बचने के साथ आगे नहीं आ रहे हैं। बावजूद इसके पंचायत द्वारा विभाग के उच्च अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

इधर, बारिश के बाद सड़क में बने गड्ढे, वाहन चालक परेशान

उचाना. बारिश के बाद जींद बाईपास पर बना गड्ढा। इससे हादसे की आशंका है।

भास्कर न्यूज | उचाना

बारिश के बाद उचाना से हाईवे पर जाने वाले जींद बाईपास पर सड़क में गड्ढे बने गए हैं। यहां से आने-जाने वाले वाहन चालकों को आवागमन के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों ने इसे ठीक करने की मांग की है ताकि आवागमन में परेशानी न हो। कुलजीत, राजेंद्र, सुनील, सुरेंद्र ने कहा कि यहां पर पहले भी बारिश के बाद गड्ढे बन गए थे। अब दोबारा से फिर बारिश के बाद गड्ढे सड़क पर बनने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। कई जगह पर पर गड्ढे काफी गहरे होने के चलते हादसा होने का डर बना रहता है। मार्केटिंग बोर्ड के एसडीओ डीपी नैन ने कहा कि सड़क में जो गड्ढे बने हैं, उनको ठीक करवा दिया जाएगा।

X
बिघाना में नाले हुए ओवरफ्लो, कच्ची गलियों में भरा पानी अब घरों में घुसा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..