• Hindi News
  • Haryana News
  • Alewa
  • दुड़ाना व बिघाना के उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से मिलेगी निजात
--Advertisement--

दुड़ाना व बिघाना के उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से मिलेगी निजात

बिघाना व दुड़ाना गांव के ग्रामीणों की पिछले कई वर्षों से चली आ रही बिजली सप्लाई कम मिलने की समस्या जल्द ही पूरी...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 02:10 AM IST
दुड़ाना व बिघाना के उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से मिलेगी निजात
बिघाना व दुड़ाना गांव के ग्रामीणों की पिछले कई वर्षों से चली आ रही बिजली सप्लाई कम मिलने की समस्या जल्द ही पूरी होने जा रही है। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा बिजली निगम के माध्यम से दुड़ाना गांव में लगभग पांच करोड़ की लागत से 33 केवी पावर हाउस का निर्माण कराया जा रहा है। 33 केवीए पावर हाउस का निर्माण बिजली निगम कंस्ट्रक्शन द्वारा सिरसा के मियांवाली के ठेकेदार कृष्ण कुमार के माध्यम से कराया जा रहा है। इसके निर्माण के बाद दुड़ाना व बिघाना गांव के खेतों व गांवों की बिजली संबंधित समस्या का निवारण हो जाएगा।

बिजली निगम कंस्ट्रक्शन के एसडीसी सज्जन सिंह ने बताया कि दुड़ाना 33 केवीए पावर हाउस से बिघाना व दुड़ाना के पांच फीडरों को बिजली सप्लाई दी जाएगी। उपभोक्ताओं को पर्याप्त बिजली सप्लाई देने के लिए इसमें दस एमवीए का ट्रांसफार्मर रखवाया जाएगा। फिलहाल दस एमवीए के ट्रांसफार्मर कंपनी से न मिलने के कारण निगम द्वारा कुछ दिनों के लिए आठ एमवीए का ट्रांसफार्मर पावर हाउस में रखवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि ठेकेदार द्वारा इसका निर्माण कार्य वर्ष 2017 में शुरू कर समय अवधि से पूर्व ही पूर्ण कर लिया जाएगा। दुड़ाना 33 केवी पावर हाउस को अगले दस दिनों तक चालू करने के साथ ही दोनों गांवों के उपभोक्ताओं को बिजली सप्लाई देनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से हो रही बारिश इसे चालू करने में बाधा बन रही है।

दुड़ाना में पांच करोड़ रुपए की लागत से कराया जा रहा 33 केवीए पावर हाउस का निर्माण, दस दिनों में चालू होने की संभावना

अलेवा. दुड़ाना गांव में सरकार द्वारा बिजली निगम के माध्यम से बनाया 33 केवीए पावर हाउस।

खेतों को दी जाने वाली बिजली सप्लाई से मिलेगा छुटकारा

बिघाना व दुड़ाना के किसानों ने बताया कि दोनों गांव जींद जिले में होने के बाद भी पिछले काफी वर्षों से दोनों गांवों के खेतों में कैथल के राजौंद पावर हाउस से बिजली सप्लाई मिलती रही है। कुछ वर्ष पूर्व अलेवा में 132 केवीए पावर हाउस के निर्माण के बाद अधिकतर खेतों के कनेक्शन अलेवा पावर हाउस से जोड़ दिए गए। फिलहाल दोनों गांवों के खेतों के कुछ बिजली कनेक्शनों को राजौंद से बिजली सप्लाई दी जा रही है। पुरानी व लंबी बिजली लाइन होने के कारण लाइन में फाल्ट होते रहते हैं। दुड़ाना 33 केवीए पावर हाउस के निर्माण के बाद दोनों गांवों के किसानों को राजौंद पावर हाउस से खेतों को दी जाने वाली बिजली सप्लाई से छुटकारा मिल सकेगा।

ये होंगे पांच फीडर

दुड़ाना के 2 एपी

बिघाना के 2 एपी

दुड़ाना का 1 डीएस

X
दुड़ाना व बिघाना के उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से मिलेगी निजात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..