• Hindi News
  • Haryana
  • Alewa
  • युवाओं के विवेक और शक्ति को रचनात्मक कार्यों में लगाएं : डीसी
--Advertisement--

युवाओं के विवेक और शक्ति को रचनात्मक कार्यों में लगाएं : डीसी

Alewa News - डीसी अमित खत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा शुरू की गई गर्वित योजना के तहत युवा...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 02:10 AM IST
युवाओं के विवेक और शक्ति को रचनात्मक कार्यों में लगाएं : डीसी
डीसी अमित खत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा शुरू की गई गर्वित योजना के तहत युवा पंचायत के लोगों से समन्वय करते हुए गांव के विकास को नई गति प्रदान कर सकते हैं। उन्हें उस दिन असली खुशी होगी जब अलेवा खंड के गर्वित युवा गांव में जाकर लोगों के सहयोग से गांव में कुछ नया करके बदलाव लाएंगे। वह शुक्रवार को खंड कार्यालय में आयोजित गर्वित योजना के पांच दिवसीय युवा प्रशिक्षित कार्यक्रम के दौरान अलेवा क्षेत्र के युवाओं व पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि युवाओं में क्षमता की कोई कमी नहीं होती है। आवश्यक है युवाओं के विवेक को रचनात्मक कार्यों में लगाया जाए। गर्वित के युवा यहां प्रशिक्षण लेकर निश्चित रूप से गांव की फिजा को बदलने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गर्वित के युवाओं को अपने गांव को आगे ले जाने के काम के लिए गर्व महसूस करना चाहिए। पांच दिवसीय शिविर के दौरान डीसी ने अलेवा खण्ड के गांव की 8 ग्रामीणों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस के कनेक्शन वितरित किए। अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को मंच पर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर डीसी अमित खत्री, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजेश कोथ, प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों ने मिलकर खंड कार्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया। सूचना प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी कवीश दत्त ने कहा कि देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक साफ व स्वच्छ भारत के सपने का साकार करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपना सहयोग देना चाहिए। डीडीपीओ राजेश कोथ ने कहा कि युवा गांव में अन्य लोगों व अधिकारियों से समन्वय करते हुए गांव के सचिवालय में एक ही छत के नीचे अन्य विभागों के कर्मियों के साथ मिलकर काम करे तो गांव की सूरत बदली जा सकती है। अग्रणी बैंक जिला प्रबंधक मिथलेश झां ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक द्वारा बेरोजगारों को रोजगार मुखी व्यवसायों का प्रशिक्षण दिलवाया जाता है। इस अवसर पर सुशील शास्त्री, दौलत राम, डॉ. सुमन, पोषण कुमार, रणधीर चहल, राजकुमार, जसवंत नगूरां, रितू शर्मा मौजूद रहे।

X
युवाओं के विवेक और शक्ति को रचनात्मक कार्यों में लगाएं : डीसी
Astrology

Recommended

Click to listen..