Hindi News »Haryana »Ambala» A Man Dead Body Found Suspicious Condition

आरोप, ताऊ ने हड़पी थी पिता के क्लेम की राशि तो तंग आकर की आत्महत्या

इंद्रा कॉलोनी गोविंद माजरा में 25 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों घर में रसोई में फंदे पर लटका मिला।

BHASKAR nEWS | Last Modified - Dec 21, 2017, 07:11 AM IST

आरोप, ताऊ ने हड़पी थी पिता के क्लेम की राशि तो तंग आकर की आत्महत्या

इस्माइलाबाद.इंद्रा कॉलोनी गोविंद माजरा में 25 साुल का शव संदिग्ध परिस्थितियों घर में रसोई में फंदे पर लटका मिला। परिजन इसे आत्महत्या मान रहे हैं। हालांकि पुलिस दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है। लिहाजा शव का पोस्टमार्टम भी एलएनजेपी की बजाए खानपुर मेडिकल कॉलेज से कराया गया। मृतक की शिनाख्त गांव गोविंद माजरा वासी 25 वर्षीय जसविंद्र सिंह के तौर पर हुई है। वहीं मृतक के भाई ने ताऊ के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर चल रहे विवाद को आत्महत्या की वजह बताया। आरोप लगाया कि उनके स्व.पिता के क्लेम की राशि का ताऊ व परिवार ने कभी हिसाब किताब नहीं दिया। परेशान होकर यह कदम उठाया। मृतक के दो भाई व एक बहन है। आठ साल पहले हुई थी पिता की मौत ...

2009 में उनके पिता राजकुमार की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उस समय उनकी देखभाल उनके ताऊ रामकुमार ने की। पिता की मौत के बाद मोटरव्हीकल एक्ट के केस के तहत अदालत ने साढ़े चार लाख रुपए मुआवजा उस समय दिलाया था। आरोप लगाया इस पैसे को उसके ताऊ ने अकेले ही हड़प लिया।

इस पैसे के हिसाब को लेकर जब भी उसका भाई जसविंद्र ताऊ से पैसे का हिसाब किताब मांगता था, तो ताऊ व उसके लड़के पैसे का हिसाब देने से आनाकानी करते थे। बलजिंद्र ने बताया उसका भाई मेहनत मजदूरी कर किसी तरह परिवार का गुजर बसर कर रहा था। ताऊ व उसके लड़कों के साथ कई बार पैसे के लेनदेन को लेकर बहस हुई। लेकिन उन्होंने उसके भाई को कोई रास्ता नहीं दिया। इससे वह परेशान रहता था।

पहले पत्नी को छोड़ा मायके फिर उठाया ये कदम
जसविंद्रका ससुराल गांव रामगढ़ पिपली में है। उसकी पत्नी सुमन ने बताया कि उसकी उसकी छोटी दोनों बहन की शादी गोविंद माजरा में एक ही परिवार में हुई थी। बताया उसके देवर के साथ उसकी छोटी बहन सीमा की शादी हुई थी। सुमन ने बताया कि मंगलवार को उसका पति जसविंद्र सुबह उसे उसकी छोटी बहन सीमा को बाइक पर लेकर मायके लेकर आया। कहा कि उसे मायके में कुछ काम है, वह भी अपने परिजनों से मिल लेंगी। यहां घर के बाहर उतार कर उनसे कहा कि वह बाइक में तेल डलवा कर अभी वापस लौट आएगा। वे लोग अंदर चली गई। लेकिन काफी देर तक जसविंद्र वापस नहीं लौटा। उन्होंने सोचा कि शायद वह काम पर निकल गए होंगे। सुमन ने बताया दोपहर को ससुराल से अचानक उसके मौत की खबर ही मिली। हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


डाॅक्टरों ने खानपुर किया रेफर
वहींकुरुक्षेत्र एलएनजेपी में शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। चिकित्सकों ने इसे संदिग्ध केस मानते हुए खानपुर मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम कराने की सलाह दी। जिस पर पुलिस शव का पोस्टमार्टम खानपुर मेडिकल कॉलेज कराने पहुंची।
ताऊ उसके बेटों पर केस
झांसाथाना प्रभारी रामपाल ने बताया कि मृतक के भाई की शिकायत पर ताऊ रामकुमार दोनों उसके लड़के राकेश राजेश के खिलाफ आईपीसी की धारा-306 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि अभी किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pehle patni ko chhoड़aa maayke fir uthaayaa ye kdm, taaoo ne hdep liye klem ke ru.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×