--Advertisement--

हेमा के डांस को देखने पहुंचे इस एक्ट्रेस के पिता, पुलिसवालों ने नहीं दी एंट्री

प्रोग्राम में अंबाला सहित अासपास से आए हजारों लाेग हेमामालिनी की झलक देखने के लिए बेताब रहे।

Danik Bhaskar | Dec 23, 2017, 01:29 AM IST
हेमामालिनी जैसे ही मंच पर पहुंची पंडाल दर्शकों की तालियों से गूंज उठा। हेमामालिनी जैसे ही मंच पर पहुंची पंडाल दर्शकों की तालियों से गूंज उठा।

अंबाला. स्पिरिचुअल फेस्टिवल में एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने राधा रास बिहारी डांस ड्रामा में भगवान श्रीकृष्ण और राधा के बीच प्रेमभाव को दिखाकर सभी को मंत्र-मुग्ध कर दिया। इस प्रोग्राम में अंबाला सहित अासपास से आए हजारों लाेग हेमामालिनी की झलक देखने के लिए बेताब रहे। प्रोग्राम देखने एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा के पिता भी पहुंचे, लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें इसलिए पंडाल में जाने से रोक दिया, कि वहां पहुंच चुके राज्यपाल वीवीआईपी गैलरी के ठीक सामने बैठे थे। हालांकि काफी कहासुनी के बाद उन्हें अंदर ले जाया गया, लेकिन वह वहां नहीं रुके। हेमा के मंच पर पहुंचते ही बजने लगी तालियां...

- कल्चरल नाइट में जैसे ही हेमा मालिनी राधा रास बिहारी ड्रामा को लेकर मंच पर पहुंची तो पूरा पंडाल दर्शकों की तालियों से गूंज उठा।

- मंच पर हेमा मालिनी ने सहयोगी कलाकारों के साथ भगवान श्रीकृष्ण, राधा और गोपियों के बीच बाल्यकाल से लेकर राक्षसों का वध करने के तमाम दृश्यों को दिखाने की कोशिश की।

- ड्रामा में एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने छलिया कृष्ण और गोपियों के बीच पनघट पर अठखेलियां करते हुए, श्रीकृष्ण के वियोग में राधा का इंतजार, बांसुरी बजाते कृष्ण और राधा कृष्ण को एक-दूसरे के वियोग में जीने के प्रसंगों को दिखाकर सबको भाव विभोर कर दिया।

- राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने इस अवसर पर कहा कि विश्व शांति के लिए संतो की शरण और मार्गदर्शन जरूरी है। हरियाणा देश की पहचान है और आध्यात्मिकता, त्याग, समर्पण का केन्द्र बिंदू है।

- हरियाणा के राज्यपाल बनने पर स्वयं को सौभाग्यशाली करार देते हुए कहा कि उन्हें गीता की जन्मस्थली के गौरवमयी पद पर आसीन होकर इस राज्य की वैभव संस्कृति और सभ्यता को करीब से देखने का अवसर मिला है।

- एक आदर्श समाज की स्थापना के लिए धर्म नियमों पर आधारित जीवनशैली जरूरी है। मानव कल्याण के बिना राष्ट्र कल्याण संभव नहीं है और यह सभी गुण वेद, ग्रंथों तथा संतो महापुरुषों के संपर्क में आने से धारण किए जा सकते हैं।

- बता दें कि मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हेमामालिनी के लिए यह पहला मौका था जब अंबाला में उन्होंने ने प्रस्तुति दी। इससे पहले 2014 में भाजपा के इलेक्शन कैंपेन के तहत वह सिटी में आई थीं।

प्रभु प्रेम संघ में 50 लाख से अधिक आचार्य ले चुके हैं दीक्षा

- कैंट के प्रभु प्रेम संघ जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि द्वारा ऑर्गेनाइज दिव्य स्पिरिचुअल फेस्ट का समापन राधा-कृष्ण के प्रेम रस से भरे नृत्य नाटिका से हुआ।

- जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा कि प्रभु प्रेम संघ द्वारा नेशनल और इंटरनेशल लेवल पर स्थापित आश्रमों के माध्यम से जहां अब तक 50 लाख से अधिक आचार्यों को दीक्षा दी जा चुकी है।

- वहीं सैकड़ों एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूशन के जरिए से भी राष्ट्र निर्माण व समाज सेवा की गतिविधियां चलाई जा रही हैं। उन्होंने राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी और इंटर नेशल डांसर,एक्ट्रेस और सांसद हेमामालिनी के सादे जीवन और उच्च आदर्शों का भी डिटेल डिस्क्रिप्शन किया।

परिणीति चोपड़ा के पिता के साथ हुआ ये

- प्रोग्राम देखने एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा के पिता पवन चोपड़ा भी पहुंचे थे। पुलिस वालों ने उन्हें इसलिए पंडाल में जाने से रोक दिया, कि वहां पहुंच चुके राज्यपाल वीवीआईपी गैलरी के ठीक सामने बैठे थे।

- हालांकि काफी कहासुनी के बाद उन्हें अंदर ले जाया गया, लेकिन वह वहां नहीं रुके। इस बारे में पवन चोपड़ा का कहना था कि अगर हेमा बड़ी कलाकार हैं तो वह भी एक कलाकार के पिता हैं। वीवीआईपी कार्ड का आखिर मतलब क्या होता है, ये अहसास कराने के बाद वह वापस लौट गए।

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा के पिता भी पहुंचे, लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें पंडाल में जाने से रोक दिया। एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा के पिता भी पहुंचे, लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें पंडाल में जाने से रोक दिया।
यह पहला मौका था जब अम्बाला में हेमा मालिनी ने प्रस्तुति दी। यह पहला मौका था जब अम्बाला में हेमा मालिनी ने प्रस्तुति दी।
आध्यात्मिक महोत्सव कार्यक्रम का समापन राधा-कृष्ण के प्रेम रस से भरे डांस ड्रामा से हुआ। आध्यात्मिक महोत्सव कार्यक्रम का समापन राधा-कृष्ण के प्रेम रस से भरे डांस ड्रामा से हुआ।
स्टेज पर ड्रामा के दौरान हेमामालिनी और साथी आर्टिस्ट। स्टेज पर ड्रामा के दौरान हेमामालिनी और साथी आर्टिस्ट।
हेमामालिनी मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद भी हैं। हेमामालिनी मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद भी हैं।
साथी कलाकारों के साथ हेमामालिनी। साथी कलाकारों के साथ हेमामालिनी।
इस प्रोग्राम में कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस प्रोग्राम में कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।