Hindi News »Haryana »Ambala» Ca Final Result Is Out

CA रिजल्ट- मोहित सीए फाइनल में रहे टॉपर, छोटे भाई शुभम को भी मिला 44वां रैंक

दिल्ली के प्रशांत (71.38%) ने दूसरी और दिल्ली के ही आदित्य मित्तल (70.62%) ने तीसरे रैंक पर कब्जा किया

Bhaskar News | Last Modified - Jan 18, 2018, 06:52 AM IST

  • CA रिजल्ट- मोहित सीए फाइनल में रहे टॉपर, छोटे भाई शुभम को भी मिला 44वां रैंक
    मोहित गुप्ता

    करनाल/नई दिल्ली. शहर के मोहित गुप्ता ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) फाइनल परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप किया है। उन्हें 800 में से 587 (73.38%) अंक मिले। वहीं, मोहित के छोटे भाई शुभम ने 485 अंक लेकर 44वां रैंक हासिल किया है। दिल्ली के प्रशांत (71.38%) ने दूसरी और दिल्ली के ही आदित्य मित्तल (70.62%) ने तीसरे रैंक पर कब्जा किया। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने बुधवार को सीए फाइनल परीक्षा के रिजल्ट का ऐलान किया। 55 फीसदी से अधिक स्कोर वाले 50 उम्मीदवारों के नामों की सूची भी जारी की है। सीए का एग्जाम साल में दो बार मई/जून और नवंबर/दिसंबर में होता है।

    यह रिजल्ट नवंबर 2017 के एग्जाम का है। सीए फाइनल के दोनों ग्रुप के 30,054 कैंडिडेट्स में से 6,841 ने पास किया है। यानी पास प्रतिशत 22.76 है। पिछले साल यह 22.98% था। वहीं, कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) का रिजल्ट 38.02% रहा। 60,586 कैंडिडेट्स में से 23,034 ने यह परीक्षा पास की है। रिजल्ट आईसीएआई की वेबसाइट icaiexam.icai.org पर देखा जा सकता है।

    पहले डेंगू से लड़े, फिर परीक्षा का सामना कर पहले ही प्रयास में सफलता पाई
    मोहित व शुभम को परीक्षा से कुछ दिन पहले डेंगू बुखार हो गया था। परीक्षा देने की दोनों उम्मीद छोड़ चुके थे, लेकिन 3 दिन पहले कुछ आराम आया तो हौसला जुटाकर परीक्षा दी। गुरुवार को रिजल्ट आया तो सबसे पहले मां संतोष को दिल्ली से फोन पर खुशखबरी दी। संतोष के पति का निधन हो चुका है। मोहित व शुभम ने 12वीं के बाद ही सीए बनने का लक्ष्य तय कर लिया था। मोहित ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम व एमकॉम किया। पीडब्ल्यूसी गुड़गांव में तीन साल की ट्रेनिंग करते हुए सीए की तैयारी की। शुभम ने डीयू से ओपन काेर्स में बीकॉम की। एआरजी, आरएपीजी दिल्ली की कंपनी में ट्रेनिंग करते हुए सीएम एग्जाम की तैयार की। दोनों ने पहली बार में ही सफलता हासिल कर ली।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×