अम्बाला

--Advertisement--

2.40 क्विंटल नशीले पदार्थ के साथ ड्राइवर अरेस्ट, राजस्थान से ले जा रहा था हिमाचल

राजस्थान से हरियाणा के रास्ते हिमाचल प्रदेश में भुक्की की तस्करी हो रही है।

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 04:47 AM IST
driver arrest with alcoholic substance

यमुनानगर. राजस्थान से हरियाणा के रास्ते हिमाचल प्रदेश में भुक्की की तस्करी हो रही है। यमुनानगर पुलिस ने ट्रक से दो क्विंटल 40 किलोग्राम भुक्की के साथ ड्राइवर को काबू किया है। ट्रक में अग्निशमन यंत्रों के नीचे दबाकर भुक्की के कट्टे ले जाए जा रहे थे, लेकिन इसकी सूचना सीआईए वन तक पहुंचने से तस्करों के मंसूबों पर पानी फिर गया।


सीआईए वन की टीम ने जोडियो नाके के पास ट्रक को रुकवा लिया और चालक सिरमौर के गांव बेहड़ेवाला निवासी रिंकू धीमान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि राजस्थान से हिमाचल प्रदेश में भुक्की पहुंचाने के उसे 50 हजार रुपए मिलने थे। यह भुक्की उसने राजस्थान के जिला किशनगढ़ के गांव मंगलवाड़ा से लेकर आया था। वहीं यह माल हिमाचल प्रदेश सिरमौर के बाता मंडी निवासी मोह मदीन उर्फ काला को सप्लाई करनी थी।

सीआईए वन इंचार्ज सुनील कुमार का कहना है कि नशीले पदार्थ की तस्करी में जितने भी लोग शामिल हैं उनके ठिकानों की जानकारी जुटाई जाएगी। उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपी चालक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि भुक्की को छोटी पेकिंग में डालकर उसे आगे बेचा जाता है। राजस्थान से यह दो हजार रुपए किलो खरीदी जाती है और हिमाचल प्रदेश में ले जाते ही इसका रेट पांच हजार रुपए किलो हो जाता है।


12 लाख रुपए कीमत की है भुक्की

- सीआईए वन इंचार्ज इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि कुल दो क्विंटल 40 किलोग्राम भुक्की मिली है। जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपए है।

- पूछताछ में ट्रक चालक ने बताया कि उसने यह माल गांव मंगलवाड़ा जिला किशनगढ़ राजस्थान निवासी संदीप से लिया था। वह अग्निशमन यंत्रों को मुंबई से लोड कर देहरादून के लिए लेकर चला था।

X
driver arrest with alcoholic substance
Click to listen..