--Advertisement--

इन लोगों को ब्याजमुक्त लोन देगी सरकार, मंत्री समूह की बैठक में सहमति

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2018, 07:56 AM IST

दोनों ही कार्यक्रमों में 11-11 जिलों के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

Government will provide interest-free loans to these people

अंबाला. प्रदेश में दलित वोट बैंक को रिझाने के उद्देश्य से राज्य की भाजपा सरकार ने अब मोचियों को बिना ब्याज कारोबारी लोन देने का फैसला किया है। संत रविदास की जयंती के मौके पर उनके लिए इस योजना की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही सरकार ने संत रविदास की जयंती को इस बार दो चरणों में मनाने का फैसला किया है। इसके तहत 28 जनवरी को कैथल और 4 फरवरी को भिवानी में राज्य स्तरीय समारोह मनाए जाएंगे। दोनों ही कार्यक्रमों में 11-11 जिलों के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंगलवार को चंडीगढ़ में हुई मंत्री समूह की मीटिंग में इस पर सहमति बनी। मीटिंग जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को फरवरी में हरियाणा बुलाए जाने और सीएम मनोहर लाल द्वारा भिवानी जिले के रोहनात गांव में जाकर झंडा फहराए जाने, महेंद्रगढ़ जिले के नसीबपुर में इंडियन नेशनल आर्मी (आईएनए) के बचे हुए सैनिकों के साथ शहीदी दिवस मनाने और आदि बद्री से 18 जनवरी को सरस्वती यात्रा शुरू करने समेत कई मुद्दों पर भी चर्चा हुई। मीटिंग के बाद संत रविदास जयंती के आयोजनों को लेकर कैबिनेट सब कमेटी की मीटिंग भी हुई।

अगले माह आ सकते हैं अमित शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अगले महीने एक बार फिर हरियाणा दौरे पर आ सकते हैं। भाजपा युवा मोर्चा की ओर से 15 फरवरी को प्रस्तावित मोटर साइकिल रैली और राज्य स्तरीय समारोह में शाह के आने की संभावना है। इस दौरान वे राज्य की मनोहर सरकार के कामकाज की समीक्षा करने के साथ ही राजनीतिक फीडबैक भी ले सकते हैं।


यात्राओं पर होगी पूरी सियासत
अगले महीने से हरियाणा में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ जाएंगी। अगले लोकसभा और विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जहां पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा रथयात्रा शुरू करने वाले हैं, वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने भी जन अधिकारों को लेकर साइकिल और पदयात्राएं करने का ऐलान किया है। इन्हीं को जवाब देने के उद्देश्य से भाजपा मोटर साइकिल यात्रा प्लान कर रही है।

आईएनए के सैनिकों के साथ नसीबपुर में मनेगा शहीदी दिवस
अंग्रेजों से देश आजाद कराने के उद्देश्य से 1942 में बनी इंडियन नेशनल आर्मी (आईएनए) के मौजूदा सैनिकों के साथ महेंद्रगढ़ जिले के नसीबपुर में सरकार ने शहीदी दिवस मनाने का फैसला किया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने जापान के सहयोग से इस फौज का निर्माण किया था। इसका उद्देश्य विश्व युद्ध के दौरान भारत की आजादी सुनिश्चित करना था।

X
Government will provide interest-free loans to these people
Astrology

Recommended

Click to listen..