अम्बाला

--Advertisement--

लड़के ने टब में डुबोकर की बच्ची की हत्या, फिल्म देख रची मर्डर की प्लानिंग

बोह गांव में पांच साल की वैष्णवी की किडनैपिंग और हत्या को अंजाम देने वाला जुवेनाइल लड़का बेहद शातिर है।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 12:46 AM IST
बच्ची के शव को पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है।

अंबाला। बोह गांव में पांच साल की वैष्णवी की किडनैपिंग और हत्या को अंजाम देने वाला जुवेनाइल लड़का बेहद शातिर है। वैष्णवी से जुड़े कत्ल की कहानी भी उसने क्राइम पेट्रोल देखकर रची थी। हालांकि वह किडनैपिंग के बाद 20 लाख की फिरौती लेकर बच्ची को छोड़ना चाहता था, लेकिन उसने पकड़े जाने के डर से बच्ची को सवा 8 बजे पानी में डुबोकर मार डाला। यह खुलासा जुवेनाइल ने पुलिस पूछताछ में किया है।क्या है मामला...

- बुधवार शाम गांव बोह में रहने वाली वैष्णवी चाचा को चाय देने गई थी फिर वह खेलने लगी। तब किसी ने उसका अपहरण कर लिया।
- परिवार को यह बात बहुत देर से पता चली। अभी वह वैष्णवी को इधर-उधर तलाश रहे थे कि शाम सात बजे के आसपास एक अनजान नंबर से कॉल आई, जिसने वैष्णवी के परिवार से बच्ची को छोड़ने की एवज में 20 लाख की फिरौती मांगी। उसी समय परिवार ने पुलिस को सूचित किया।
- अलर्ट होते ही पुलिस ने किडनैपर की तलाश शुरू की। रात करीब डेढ़ बजे पुलिस को पता चला कि जिसने बच्ची का अपहरण किया है, वह उसी इलाके में रहता है। लिहाजा शक के आधार पर पुलिस ने जुवेनाइल से पूछताछ शुरू की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया।
- इसके बाद कूलर से बच्ची का शव बरामद किया गया। मगर इससे पहले वह जुवेनाइल बच्ची को पानी से भरे टब में डुबोकर मार चुका था। किसी को शक न हो, इसलिए शव को कूलर में छिपा दिया था।
- पुलिस पूछताछ में जुवेनाइल ने वारदात से जुड़ी तमाम कड़ियों का खुलासा कर दिया है जिसे गुरुवार शाम जेजे बोर्ड के समक्ष पेश किया गया। वहां से उसे जुवेनाइल होम भेज दिया गया।


इस तरह रची जुवेनाइल किडनैपर ने कत्ल की साजिश
- 11वीं क्लास में पढ़ने वाला जुवेनाइल अमित सूद के बगल वाले मकान में रिश्तेदारों के पास रहता है। कई दिन से वह अकेला ही रह रहा था। इस साजिश को उसने सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया है।
- जुवेनाइल को यह आइडिया उसे एक फिल्म और क्राइम पेट्रोल देखकर आया था क्योंकि उसके पास पहले से यूपी के एड्रेस पर एक सिम पड़ा था, इसलिए वह इस साजिश को आसानी से अंजाम दे सकता था।
- प्लान के मुताबिक उसने बुधवार शाम साढ़े चार-पांच बजे घर के बाहर खेल रही वैष्णवी को लैपटॉप पर मैजिक देखने के बहाने बुलाया और फिर उसे घर से बाहर नहीं जाने दिया।
- उसने केमिस्ट शॉप से 50 रुपए का रिचार्ज करवाकर अमित सूद के पड़ोसी को फिरौती के लिए कॉल किया।
- यह नंबर भी पड़ोसी की दुकान पर लगे बोर्ड को देखकर हासिल किया था। लिहाजा, कॉल के बाद उसने फोन स्विच ऑफ करके सिम निकाल दिया।
पकड़े गए जुवेनाइल के पास से मिली स्कूल में पढ़ने वाले चार अन्य छात्रों की लीव एप्लीकेशन
- पुलिस को जुवेनाइल की जेब से स्कूल में पढ़ने वाले चार अन्य स्टूडेंट्स की लीव एप्लीकेशन मिली है जो 7 दिसंबर यानी बृहस्पतिवार के छुट्टी से जुड़ी हैं।
- अब ऐसे में अगर पुलिस इस कड़ी को सुलझाने की कोशिश करती है तो कई अन्य पर भी शिकंजा कसना तय है।


वैष्णवी की मौत के बाद उसकी बड़ी बहन रोते हुए माता - पिता को दिलासा दे रही है। वैष्णवी की मौत के बाद उसकी बड़ी बहन रोते हुए माता - पिता को दिलासा दे रही है।
बेटी का शव घर पहुंचते ही उसकी मां फफक कर रो पड़ी। बेटी का शव घर पहुंचते ही उसकी मां फफक कर रो पड़ी।
वैष्णवी की हत्या फिरौती के लिए की गई थी। वैष्णवी की हत्या फिरौती के लिए की गई थी।
किडनैपर ने भी सात दिसंबर को ही फिरौती की रकम लाने के लिए कहा था, इसलिए कहीं कहीं इस साजिश में अन्य लोगों के भी शामिल होने की तरफ संकेत दे रहे हैं। किडनैपर ने भी सात दिसंबर को ही फिरौती की रकम लाने के लिए कहा था, इसलिए कहीं कहीं इस साजिश में अन्य लोगों के भी शामिल होने की तरफ संकेत दे रहे हैं।
बुधवार शाम सात बजे अमित के पड़ोसी के पास किडनैपर की कॉल आई थी। बुधवार शाम सात बजे अमित के पड़ोसी के पास किडनैपर की कॉल आई थी।
अमित के पड़ोसी जिनके पास फिरौती की कॉल आई थी। अमित के पड़ोसी जिनके पास फिरौती की कॉल आई थी।
X
बच्ची के शव को पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है।बच्ची के शव को पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है।
वैष्णवी की मौत के बाद उसकी बड़ी बहन रोते हुए माता - पिता को दिलासा दे रही है।वैष्णवी की मौत के बाद उसकी बड़ी बहन रोते हुए माता - पिता को दिलासा दे रही है।
बेटी का शव घर पहुंचते ही उसकी मां फफक कर रो पड़ी।बेटी का शव घर पहुंचते ही उसकी मां फफक कर रो पड़ी।
वैष्णवी की हत्या फिरौती के लिए की गई थी।वैष्णवी की हत्या फिरौती के लिए की गई थी।
किडनैपर ने भी सात दिसंबर को ही फिरौती की रकम लाने के लिए कहा था, इसलिए कहीं कहीं इस साजिश में अन्य लोगों के भी शामिल होने की तरफ संकेत दे रहे हैं।किडनैपर ने भी सात दिसंबर को ही फिरौती की रकम लाने के लिए कहा था, इसलिए कहीं कहीं इस साजिश में अन्य लोगों के भी शामिल होने की तरफ संकेत दे रहे हैं।
बुधवार शाम सात बजे अमित के पड़ोसी के पास किडनैपर की कॉल आई थी।बुधवार शाम सात बजे अमित के पड़ोसी के पास किडनैपर की कॉल आई थी।
अमित के पड़ोसी जिनके पास फिरौती की कॉल आई थी।अमित के पड़ोसी जिनके पास फिरौती की कॉल आई थी।
Click to listen..