--Advertisement--

जेल में पिता से लिपटकर रोया स्टूडेंट, पूछता रहा- पापा यहां से मैं कब बाहर जाऊंगा

आरोपी 12वीं के स्टूडेंट शिवांश व उसके पिता रणजीत गुंबर को जेल की एक ही बैरक में रखा गया है।

Dainik Bhaskar

Jan 26, 2018, 12:01 AM IST
प्रिंसिपल रितू छाबड़ा मर्डर केस में आरोपी को जेल के मैनुअल के हिसाब से ही बिस्तर दिए गए हैं। इन पर शिवांश को दिक्कत हो रही थी। प्रिंसिपल रितू छाबड़ा मर्डर केस में आरोपी को जेल के मैनुअल के हिसाब से ही बिस्तर दिए गए हैं। इन पर शिवांश को दिक्कत हो रही थी।

यमुनानगर. विवेकानंद स्कूल की प्रिंसिपल रितू छाबड़ा की चार गोलियां मारकर हत्या करने के आरोपी 12वीं के स्टूडेंट शिवांश व उसके पिता रणजीत गुंबर को जेल की एक ही बैरक में रखा गया है। रिमांड पूरा होने के बाद मंगवार को कोर्ट के आदेश पर जब शिवांश को ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेजा गया तो जेल की बैरक में अपने पिता को देखकर वह फूट-फूटकर रोने लगा। पिता भी उससे लिपटकर खूब रोया। पूछता रहा- पापा यहां से मैं कब बाहर जाऊंगा ...

- जेल अधिकारियों के अनुसार दोनों रात तक आपस में बातचीत करते रहे। इस दौरान उन्होंने दूसरे बंदियों से दूरी बनाकर रखी। दूसरों से ज्यादा बात नहीं की।

- रोते हुए शिवांश ने अपने पिता से पूछा कि वह जेल से बाहर कितने दिनों में जाएगा। पिता रणजीत ने उसे धैर्य बंधाते हुए कहा कि जमानत मिलने के बाद वह उसे जल्दी जमानत मिल सके इसके लिए कोशिश करेंगे।
- इसके बाद दोनों पिता- पुत्र देर तक बातचीत करते रहे और पास में ही लेटे। उन्हें जेल के मैनुअल के हिसाब से ही बिस्तर दिए गए हैं। इन पर शिवांश को दिक्कत हो रही थी। वह रातभर करवटें बदलता रहा।

गोली लगने के बाद कमरे से बाहर आई प्रिंसिपल ने कर्मचारी से कुछ कहा था
- शहर की थापर कॉलोनी के स्वामी विवेकानंद स्कूल में हुई घटना की सीसीटीवी फुटेज पुलिस भले ही अभी सार्वजनिक नहीं कर रही है पर इस फुटेज के बारे में कुछ-कुछ जानकारी अब बाहर आने लगी है।
- मामले की जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कमरे के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिख रहा है कि छात्र द्वारा गोली मारने के बाद घायल अवस्था में प्रिंसीपल अपने कमरे से बाहर निकली।
- उसने कर्मचारी से कुछ कहा और जमीन पर गिर गई। फिर नहीं उठ सकी। इसके बाद स्कूल में भगदड़ मच गई और प्रिंसिपल को अस्पताल ले जाया गया। वहीं प्रिंसिपल के परिजन बुधवार को स्कूल प्रबंधन से मिले।
- स्कूल प्रबंधन ने उन्हें घटना के बाद कमरे में रह गया प्रिंसिपल का पर्स व अन्य सामान सौंपा।

पुलिस ने दी चाबियां, 27 को खुलेगा स्कूल
- प्रिंसिपल की हत्या के बाद से बंद चल रहा विवेकानंद स्कूल को पुलिस ने अपनी निगरानी ले रखा था। स्कूल से कोई साक्ष्य नष्ट न हो जाए इसके लिए प्रिंसिपल के कमरे समेत पूरे कैंपस की चाबियां पुलिस के पास ही थीं।
- अब जांच पूरी होने के बाद पुलिस ने चाबियां स्कूल प्रबंधन को सौंप दी। स्कूल चेयरमैन विमल कंबोज ने बताया कि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसके लिए 27 जनवरी से स्कूल खोला जाएगा। कक्षाएं पहले की तरह ही लगेंगी। इस बारे में पेरेंट्स को मैसेज किया जा रहा है।

जेल अधिकारियों ने कहा नार्मल है व्यवहार
- जेल अधीक्षक रतन सिंह ने बताया कि शिवांश का जेल में पहली रात व्यवहार पूरी तरह से नार्मल रहा।

- जेल अधिकारियों ने बताया कि दोनों पिता पुत्र को वही खाना दिया गया जो दूसरे बंदियों को दिया गया।

- शिवांश को यह खाना कम ही अच्छा लगा। उसने दो चपातियां ही खाईं। वहीं रणजीत ज्यादा नार्मल दिखा।
- शिवांश व उसके पिता रणजीत गुंबर को एक ही बैरक में रखा गया है। दोनों पिता-पुत्र पहले एक दूसरे से लिपटकर रोए।

- बेटा ने पूछा कि वह बाहर कब तक जाएगा। इसके बाद जेल के हिसाब से उन्हें खाना दिया गया जो उन्होंने नार्मल तरीके से खाया। जेल में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता सभी समान हैं।

पुलिस रिमांड के दौरान शिवांश अपने गुनाह कबूल कर चुका है। पुलिस रिमांड के दौरान शिवांश अपने गुनाह कबूल कर चुका है।
शिवांश ने चार गोलियां मारकर अपने प्रिंसिपल की हत्या कर दी थी। शिवांश ने चार गोलियां मारकर अपने प्रिंसिपल की हत्या कर दी थी।
हत्याकांड बीत जाने के बावजूद भी स्कूल के टीचर्स में भय का मौहौल है। हत्याकांड बीत जाने के बावजूद भी स्कूल के टीचर्स में भय का मौहौल है।
रितू हत्याकांड में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सुनील कुमार की कोर्ट ने आरोपी रणजीत की जमानत याचिका खारिज कर दी। रितू हत्याकांड में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सुनील कुमार की कोर्ट ने आरोपी रणजीत की जमानत याचिका खारिज कर दी।
रितू छाबड़ा। रितू छाबड़ा।
Lady Principal murderer Cried in jail
Lady Principal murderer Cried in jail
X
प्रिंसिपल रितू छाबड़ा मर्डर केस में आरोपी को जेल के मैनुअल के हिसाब से ही बिस्तर दिए गए हैं। इन पर शिवांश को दिक्कत हो रही थी।प्रिंसिपल रितू छाबड़ा मर्डर केस में आरोपी को जेल के मैनुअल के हिसाब से ही बिस्तर दिए गए हैं। इन पर शिवांश को दिक्कत हो रही थी।
पुलिस रिमांड के दौरान शिवांश अपने गुनाह कबूल कर चुका है।पुलिस रिमांड के दौरान शिवांश अपने गुनाह कबूल कर चुका है।
शिवांश ने चार गोलियां मारकर अपने प्रिंसिपल की हत्या कर दी थी।शिवांश ने चार गोलियां मारकर अपने प्रिंसिपल की हत्या कर दी थी।
हत्याकांड बीत जाने के बावजूद भी स्कूल के टीचर्स में भय का मौहौल है।हत्याकांड बीत जाने के बावजूद भी स्कूल के टीचर्स में भय का मौहौल है।
रितू हत्याकांड में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सुनील कुमार की कोर्ट ने आरोपी रणजीत की जमानत याचिका खारिज कर दी।रितू हत्याकांड में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सुनील कुमार की कोर्ट ने आरोपी रणजीत की जमानत याचिका खारिज कर दी।
रितू छाबड़ा।रितू छाबड़ा।
Lady Principal murderer Cried in jail
Lady Principal murderer Cried in jail
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..