Hindi News »Haryana »Ambala» Police Declare Reward For 4 Including Aditya Insan

124 दिन से फरार राम रहीम के करीबी आदित्य इंसां समेत 4 पर पुलिस ने घोषित किया इनाम

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से लताड़ लगाए जाने के बाद अब हरियाणा पुलिस हरकत में आई है।

Bhaskar New s | Last Modified - Dec 27, 2017, 06:17 AM IST

  • 124 दिन से फरार राम रहीम के करीबी आदित्य इंसां समेत 4 पर  पुलिस ने घोषित किया इनाम
    +2और स्लाइड देखें

    पंचकूला.पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से लताड़ लगाए जाने के बाद अब हरियाणा पुलिस हरकत में आई है। पंचकूला पुलिस ने देशद्रोह के चार आरोपी डेरा प्रेमियों पर इनाम घोषित कर दिया है। इनमें आदित्य इंसां समेत 4 लाेग शामिल हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि 124 दिन से फरार आदित्य इंसां को पकड़ने के लिए, ठिकानाें का इनपुट होने से लेकर रेड करने के बारे में पंचकूला पुलिस की एसआईटी 12 बार पंचकूला कोर्ट में दावा कर चुकी है। हकीकत में 20 से ज्यादा बार हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, यूपी, दिल्ली, राजस्थान में रेड की भी गई। लेकिन आदित्य इंसां अभी भी गिरफ्त से बाहर है। अब आदित्य इंसां पर एक लाख और 3 अन्य आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम रखा गया है। इनमें गांव बंगा संगरूर का रहने वाला अमरीक सिंह, पंजाब के मलोट निवासी फूल कुमार, डेरा सच्चा सौदा के एडमिन ब्लॉक निवासी राकेश उर्फ गुरलीन का नाम शामिल है। हरियाणा पुलिस की ओर से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, यूपी सहित कई राज्यों में इनके पोस्टर भी लगवाए जाएंगे।

    यूपी के एक डेरे में कई हफ्ते रुका आदित्य
    हरियाणा पुलिस के पुख्ता और आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आदित्य इंसां अभी तक डेरा सच्चा सौदा के अलग-अलग राज्यों में खुले नाम चर्चा घरों में शरण ले रहा है। यूपी के एक चर्चा घर में वह कई हफ्ते रुका भी है। इसलिए अब मुख्य टारगेट इन डेरों को बनाया जा रहा है। पंचकूला में देशद्रोह से लेकर दंगा करने की प्लानिंग, 19 अगस्त को सिरसा डेरे में मीटिंग कर की गई, पंचकूला में 23 अगस्त से 25 अगस्त तक हजारों समर्थकों को बुलाने, दंगा करवाने में अहम भूमिका निभाने वाले आदित्य इंसां पर एक लाख रुपए का नकद इनाम रखा गया है जिसमें डीसीपी, एसीपी हेडक्वार्टर, एसएचओ सहित कुछ नंबर जारी किए गए हैं। वहीं, कहा गया है कि नाम को गुप्ता रखा जाएगा।

  • 124 दिन से फरार राम रहीम के करीबी आदित्य इंसां समेत 4 पर  पुलिस ने घोषित किया इनाम
    +2और स्लाइड देखें
  • 124 दिन से फरार राम रहीम के करीबी आदित्य इंसां समेत 4 पर  पुलिस ने घोषित किया इनाम
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Police Declare Reward For 4 Including Aditya Insan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×