Hindi News »Haryana »Ambala» Surjewala Said State Rises Towards Waste In Three Years

3 साल में प्रदेश बर्बादी की ओर बढ़ा, सीएम जिम्मेदार: रणदीप

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सिर्फ चिंतन, मंथन और भोजन तक सीमित सरकार है।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 18, 2017, 07:10 AM IST

3 साल में प्रदेश बर्बादी की ओर बढ़ा, सीएम जिम्मेदार: रणदीप

पिहोवा। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सिर्फ चिंतन, मंथन और भोजन तक सीमित सरकार है। पिछले तीन साल के दौरान देश सबसे बर्बादी की ओर बढ़ा है। इसके लिए सीधे जिम्मेदार प्रधानमंत्री और सीएम हैं। गीता की शपथ लेकर सत्ता में आए इन नेताओं ने देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझा। रणदीप अनाज मंडी में किसान खेत मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमन चीमा द्वारा आयोजित अधिकार रैली में बोल रहे थे।


सुरजेवाला ने कहा कि सरकार की एजेंसी नेशनल क्राइम रिपोर्ट ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक किसान विरोधी नीतियों के कारण 2015 में 12062 किसानों ने सुसाइड किया। जब देश के सामने यह बात आई तो केंद्र सरकार ने 2016 के आंकड़ों की छिपा लिया। 2016 में 17 हजार से अधिक किसानों ने सुसाइड किया। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र को जीएसटी के दायरे में लाने से किसानों पर कर्ज बढ़ा और वे मानसिक तनाव में गए। औसतन प्रतिदिन 47 किसानों की आत्महत्या के आंकड़े अभी भी जारी हैं।


पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का दावा करने वाली सरकार यह स्पष्ट करे कि 10 से 15 रुपए फसल दाम वृद्धि से आय कैसे दोगुनी होगी। सरकार ने 10 बड़े उद्योगपतियों का एक लाख 83 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन किसान मजदूर के कर्ज की कोई सुध नहीं ली।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×