--Advertisement--

दो बाल बंदी ट्रैक्टर-ट्राली से जा रहे थे करनाल, पैरेंट्स ने पकड़कर किए पुलिस के हवाले

ताला तोड़कर शनिवार रात फरार हुए 9 बाल बंदियों में से दो को परिवार की मदद से पुलिस ने पकड़ लिया।

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 06:17 AM IST
two juvenile detained from karnal

अम्बाला/करनाल. अम्बाला ऑब्जरवेशन होम के कमरा नंबर दो का ताला तोड़कर शनिवार रात फरार हुए 9 बाल बंदियों में से दो को परिवार की मदद से पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों बंदी ट्रैक्टर-ट्राॅली पर सवार होकर करनाल की तरफ जा रहे थे। बसताड़ा टोल पर परिवार ने पहचान करते ही दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

अब अम्बाला पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। बाल सुधार गृह से फरार होने के बाद दो बंदी मंगलवार को ट्रैक्टर-ट्राॅली पर सवार होकर करनाल की तरफ जा रहे थे। इनमें एक पानीपत तो दूसरा यूपी का रहने वाला है। जब यह जीटी रोड पर बसताड़ा टोल प्लाजा की तरफ पहुंचे तो एक कार से टोल की तरफ जा रहे पानीपत बाल बंदी के परिवार की नजर ट्राॅली पर पड़ी, जिस पर दो किशोर सवार थे। उनमें से एक उनका बेटा था। उसी समय उन्होंने कार मोड़कर ट्राॅली के आगे लगा दी। साथ ही दोनों किशोरों को ट्राॅली से उतारकर कार में बैठा लिया। उसी समय उन्होंने इसकी सूचना अपने जानकार पुलिसकर्मी की मदद से पानीपत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पानीपत और अम्बाला सीआईए की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने दोनों किशोरों को अम्बाला सीआईए के हवाले कर दिया। उन्हें पुलिस ने अम्बाला लाकर जेजे बोर्ड के समक्ष पेश किया।

जानलेवा हमले और अपहरण में नामजद हैं किशोर

जिन किशोरों को पुलिस ने पकड़ा हैं, उनमें एक यूपी शामली का रहने वाला है। उस पर 22 मई 2017 को पॉक्सो व अपहरण के तहत केस दर्ज हुआ था और उसे 18 अक्टूबर 2017 को पकड़कर होम में बंद करवाया था, जबकि दूसरा पानीपत का रहने वाला है और उस पर 30 जून 2017 को जानलेवा हमला करने के आरोप में केस दर्ज हुआ था। इसे पुलिस ने 15 नवंबर 2017 को पकड़कर होम भेजा था। इससे पहले पुलिस ने यमुनानगर के बंदी को पकड़ा था।

एसडीएम ने किया बाल सुधार गृह का दौरा
मंगलवार को एसडीएम अम्बाला सतेंद्र सिवाच ने बाल सुधार गृह का दौरा किया। यहां उन्होंने दस सीसीटीवी कैमरों की सुरक्षा को चेक किया। साथ ही गृह में तैनात नए मुलाजिमों को सुरक्षा मजबूत करने के निर्देश दिए। यहां कुरुक्षेत्र से सुपरिंटेंडेंट व सेंट्रल जेल अम्बाला से चार मुलाजिमों को तैनात किया गया है।

X
two juvenile detained from karnal
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..