• Hindi News
  • Haryana
  • Ambala
  • किसानों का शोषण कर रही भाजपा सरकार, भूली वादे: निर्मल सिंह
--Advertisement--

किसानों का शोषण कर रही भाजपा सरकार, भूली वादे: निर्मल सिंह

Ambala News - अम्बाला| पूर्व राजस्व मंत्री व हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष निर्मल सिंह ने भाजपा सरकार पर किसानों का...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
किसानों का शोषण कर रही भाजपा सरकार, भूली वादे: निर्मल सिंह
अम्बाला| पूर्व राजस्व मंत्री व हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष निर्मल सिंह ने भाजपा सरकार पर किसानों का शोषण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनते ही भाजपा अपने सभी वादे भूल गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हाथ प्रदेश के सभी पीडि़त किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को एसवाईएल का पानी उनके खेतों तक लाने के स्वप्न दिखाने वाली भाजपा अब उत्तरी हरियाणा की जीवनरेखा समझी जाने वाली दादूपुर नलवी नहर परियोजना को बंद करने का निर्णय ले चुकी है। उन्होंने कहा कि किसानों को सरकार की ओर से सूचीबद्ध कम्पनियां ऐसे बीज और कीटनाशक दवाइयां दे रही है जिनके कारण अधिकतर किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं और वे दिन प्रतिदिन कर्ज की बोझ तले दब कर खुदकुशी करने को विवश हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान वाजिब मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, परंतु वहां की भाजपा सरकार ने निहत्थे किसानों पर गोलियां चलवाई थी। इससे पांच किसानों की मौत हो गई थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब उस समय इन किसानों के घर अपनी संवेदना जताने गए तो पुलिस ने उन्हें गैर कानूनी तरीके से गिरफ्तार किया था। इसके बावजूद राहुल गांधी मोटर साइकिल से मृत किसानों के परिवारों से मिलने गए थे।

निर्मल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ पूंजीपतियों का भला कर रहे हैं, जबकि राहुल गांधी हमेशा किसानों, मजदूरों व आदिवासियों की लड़ाई न सिर्फ संसद में, बल्कि सड़क पर भी लड़ते हैं।

X
किसानों का शोषण कर रही भाजपा सरकार, भूली वादे: निर्मल सिंह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..