• Hindi News
  • Haryana
  • Ambala
  • निगम को भंग करवाने की बजाए विकास पर काम करें विज: मेयर
--Advertisement--

निगम को भंग करवाने की बजाए विकास पर काम करें विज: मेयर

Ambala News - मेयररमेशमल अन्य कांग्रेसी पार्षदों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कैंट के रेस्ट हाउस में हुई बैठक में इस...

Dainik Bhaskar

Nov 16, 2016, 02:05 AM IST
निगम को भंग करवाने की बजाए विकास पर काम करें विज: मेयर
मेयररमेशमल अन्य कांग्रेसी पार्षदों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कैंट के रेस्ट हाउस में हुई बैठक में इस टीम ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर भी निशाना साधा। दिल्ली-अम्बाला नेशनल हाइवे नंबर 1 पर बनने वाले शहीदी स्मारक और साइंस सिटी प्रोजेक्ट सिटी के सेक्टर 10 में प्रस्तावित शहीद उधम सिंह स्मारक को पास करने के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए। मेयर ने कहा कि यदि सरकार निगम को भंग करती है तो केंद्र से सहायता प्राप्त 250 करोड़ के दोनों प्रोजेक्ट किसी भी सूरत में पास नहीं हो सकते। भाजपा प्रस्ताव पर चोर दरवाजे से कुछ पार्षदों से हस्ताक्षर करवा रही थी। यह मुद्दा जब तक हाउस में पास नहीं हो जाता तब तक यह पैसा सरकार के पास नहीं सकता। मेयर ने कहा कि हम विकास के खिलाफ नही हैं, लेकिन फोरलेन प्रोजेक्ट, पटवी प्लांट, शहीदी स्मारक सहित कैंट का सिविल अस्पताल प्रोजेक्ट कांग्रेस के समय में पास हुए थे। अनिल विज को जनहित में नगर के विकास में काम करने चाहिए। आज इन दोनों प्रोजेक्ट को पूरा कराने के प्रस्ताव पर कांग्रेस ने हस्ताक्षर किए हैं और उसे विधानसभा भेज रहे हैं।

पार्षद परविंदर सिंह परी पार्षद हरदीप कौर के पति रिंकू पूनिया ने कहा कि अम्बाला में पर्यटन को लेकर राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने साइंस सिटी शहीद स्मारक की योजना पास करवाई थी। लेकिन अब मौजूदा भाजपा सरकार इसका फायदा उठाने का प्रयास कर रही है।

पार्षद चित्रा सरवारा ने निगम आयुक्त पर आरोप लगाया कि वे मेयर से सहयोग नहीं करते और मेयर द्वारा बुलाई गई मीटिंग में नहीं आते जिससे विकास प्रोजेक्ट धरे रह जाते हैं। जिन प्रोजेक्ट पर मंत्री पत्थर लगवा कर वाहवाही बटोर रहे हैं वास्तव में वे प्रोजेक्ट कांग्रेस के समय में पास हुए हैं। उस समय निगम अस्तित्व में नहीं आया था। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर दुर्गा सिंह अत्री, दलजीत भाटिया, पवन अग्रवाल, जरनैल माजरा, पार्षद स्वर्ण कौर, पार्षद रूपम गुगलानी के पति राजन गुगलानी ने विचार रखे।

X
निगम को भंग करवाने की बजाए विकास पर काम करें विज: मेयर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..